विद्युत उपकेन्द्र खीरों को मिले कम्प्यूटर, अनलाईन जमा होगा बिल | New India Times

सलमान चिश्ती, रायबरेली ( यूपी ), NIT; ​विद्युत उपकेन्द्र खीरों को मिले कम्प्यूटर, अनलाईन जमा होगा बिल | New India Timesविद्युत उपकेन्द्र खीरों में विभाग द्वारा कम्प्यूटर उपलब्ध करा दिए गये हैं, जिससे उपभोक्ताओं को जहां बिल जमा करने मे सहूलियत मिलेगी वहीं अब जमा किए गये धन की पोस्टिंग न होने की समस्या नहीं रहेगी। 

उक्त कम्प्यूटर एसडीओ रोहित सिंह ने JE रामनाथ को सौंप दिया है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व उपभोक्ताओं द्वारा फ्रेंचाईजी में जमा किए गये बिल की रशीद तो मौजूद है किन्तु विभाग के अभिलेखों में धनराशि की पोस्टिंग नहीं है, जिससे हर बार उनके बिलों में पिछले बकाये की धनराशि व सरचार्ज बढ़कर आ रहा है। समस्या से त्रस्त उपभोक्ता पुराने बिलों के जमा धन की पोस्टिंग कराने के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं। अब अनलाईन प्रणाली से उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में राहत मिलेगी, वहीं बढ़कर आ रहे बिलों से भी निजात मिलेगी।

अपर अभियंता रामनाथ ने NIT संवाददाता को बताया कि उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के तुरन्त बाद अनलाईन की रशीद दे दी जाएगी, जिससे उपभोक्ताओं को बिल पोस्टिंग की समस्या व बिलिंग की गड़बड़ी के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading