बेखौफ राशन माफिया: राशन माफियाओं के ठेंगे पर हैं बुलढाणा के कलेक्टर व एसपी, सरकारी राशन के चावल की कालाबाजारी करते हुए एक गिरफ्तार, पांच लाख का माल जब्त, नहीं रुक रही है कालाबाज़ारी | New India Times

कसिम खलील, बुलढाणा (महाराष्ट्र), NIT; ​बेखौफ राशन माफिया: राशन माफियाओं के ठेंगे पर हैं बुलढाणा के कलेक्टर व एसपी, सरकारी राशन के चावल की कालाबाजारी करते हुए एक गिरफ्तार, पांच लाख का माल जब्त, नहीं रुक रही है कालाबाज़ारी | New India Timesसरकारी राशन के अनाज की कालाबाजारी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। आए दिन जिले में गरीब जनता के हक का अनाज कालाबाजारी के लिए ले जाते समय पकड़े जा रहे हैं फिर भी राशन तस्कर अपनी काली करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आज सुबह तडके धाड के थानेदार संग्राम पाटिल ने जाल बिछाकर एक टाटा 407 को पकडा जिसमें सरकारी राशन का चावल कालाबाज़ारी के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर 5 लाख 2 हजार रुपए का माल जब्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार धाड के थानेदार संग्राम पाटिल को गुप्त जानकारी मिली थी कि, टाटा 407 माल वाहक वाहन क्रमांक एम एच 02, एक्स ए 6541 में सरकारी राशन के चावल धाड पुलिस थाना हद से गुजरने वाला है। यह जानकारी मिलने के बाद थानेदार संग्राम पाटिल सहित पुलिस कर्मी परमेश्वर राजपूत, प्रकाश दराडे, शितोले, विठठल खोंड ने आज सुबह 5 बजे के कारीब ग्राम चौथा के बस स्थानक पर नाकाबंदी की तभा उक्त क्रमांक का वाहन वहां आया जिसे रोककर तलाशी लेने पर पता चला की वाहन में राश्न के चावल हैं जो सरकारी बोरों से निकालकर प्लास्टीक के थैलों में भरा गया है। पुलिस ने 102 कटटो के साथ वाहन चालक गजानन मोहले निवासी मालविहीर को हिरसत में लेने पर वह समाधान कारक उत्तर नही दे पाया। आरोपी के पास से 51 क्विंटल चावल किमत एक लाख दो हजार रुपए का माल जब्त कर आरोपी गजानन मोहोल के खिलाफ जिवनावश्यक वस्तू कानून की धारा 3, 7 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की अधिक जांच थानेदार संग्राम पाटिल के मार्गदर्शन में ओमप्रकाश सावले कर रहे हैं।​बेखौफ राशन माफिया: राशन माफियाओं के ठेंगे पर हैं बुलढाणा के कलेक्टर व एसपी, सरकारी राशन के चावल की कालाबाजारी करते हुए एक गिरफ्तार, पांच लाख का माल जब्त, नहीं रुक रही है कालाबाज़ारी | New India Times

बुलढाणा जिले में राशन माफियाओं की ओर से बेखौफ होकर राशन की तस्करी की जा रही है। हाल ही में जिले के नए कलेक्टर चंद्रकांत पुलकुंडवार व एसपी शशिकुमार मीना ने पदभारा संभाला है। दोनों ही अधिकारियों ने जिले की कार्यप्रणाली में बडे बदलाव का संकल्प कर कुछ हद तक प्रयास भी किया। एसपी मीना ने जिले के सभी अवैध धंधों पर अंकुश लगाया है फिल्हाल सभी अवैध व्यवसाय उपरी तौर पर बंद नजर आ रहे हैं, लेकिन राशन की तस्करी रुकने का नाम ही नही ले रही है, जिसे देखते हुए ऐसा लग रहा है कि, जिले के राशन माफिया कलेक्टर व एसपी को अपने ठेंगे पर रखे हुए हैं।

  • एक माह में चौथी कारवाई

बुलढाणा जिले में राशन के अनाज की कालबाजारी बडे पैमानेरपर हो रही है।आरोप है कि इन राशन माफियाओं को जिला आपूर्ति विभाग का अंदरुनी साथ है, तभी तो राशन की कालाबाजारी बेखौफ चल रही है। पिछले एक साल का जायजा लिया जाए तो पता चलता है कि, जिले की गरीब जनता का अनाज अधिकारी व माफिया डकार रहे हैं। 22 जून को चिखली के पास कालाबाजारी में जा रहा एक ट्रक पकडा गया था जिसमें राशन के अनाज के यातायात ठेकेदार पन्नालाल गुप्ता को भी आरोपी बनाया गया था। दूसरी घटना 5 जुलाई को मेहकर तहसील के ग्राम सोनाटी में घटी जहां एक मकान में रखा राशन का अनाज पकडा गया। तीसरी घटना सिंदखेडराजा तहसील के ग्राम किनगांव राजा में घटी जहां पुलिस ने नाकाबंदी कर 84 कटटे राशन का अनाज व वाहन पकडा था। चौथी घटना आज धाड में उजागर हुई। लगातार वाहन पकडे जाने के बाद भी राशन तस्कर प्रशासन की आंख में धूल झोंक रहे हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading