भाजपा बूथ विस्तारकों की समीक्षा बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कार्यकर्ताओं को दिया मार्गदर्शन | New India Times

पंकज शर्मा, ब्यूरो चीफ, धार (मप्र), NIT:

भाजपा बूथ विस्तारकों की समीक्षा बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कार्यकर्ताओं को दिया मार्गदर्शन | New India Times

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव गुरुवार को बूथ विस्तारक अभियान के अंतर्गत धार जिले के बूथ वितरकों की समीक्षा बैठक प्रवास पर थे। श्री राव सर्व प्रथम परम श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी पैतृक निवास धार पंहुचकर उनके भाई स्व श्रीकांत ठाकरे जी की धर्म पत्नी श्रीमती आशा ठाकरे व भतीजे प्रशांत ठाकरे सहित परिजनों का सम्मान कर आशीर्वाद लिया साथ ही ठाकरे जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने कमल पुष्प अभियान के अंतर्गत लोकतंत्र सेनानी वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा जी के निवास पहुंचकर उनका सम्मान किया।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने जिले के बूथ वितरकों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा की में जिलाध्यक्ष राजीव यादव को बधाई देता हूं की इस काम के बल पर में कह सकता हूं की अब आने वाले 50 साल तक भाजपा की सरकार प्रदेश में रहने वाली है और कांग्रेस के नेताओ के सपने अब सपने ही रहने वाले है।
श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी विशेषता यह रही कि उन्होंने मंत्री, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनने के लिए संगठन का काम नही किया बल्कि पार्टी के लोग मजबूत बने इस लिए संगठन का काम खड़ा किया और हम ये काम भाजपा के लिए नही भारतमाता के लिए कर रहे हैं। भाजपा में आज का बूथ अध्यक्ष कल का जिलाध्यक्ष ओर प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बन सकता हैं। रामायण की राम राज्य की संकल्पना सिर्फ़ भाजपा कार्यकर्ता ही कर सकता हैं बूथ विस्तारक योजना में हर एक कार्यकर्ता समर्पित भाव से कार्य कर रहा है घर बैठे हुए वरिष्ठ कार्यकर्ता का सम्मान केवल भाजपा में ही हो सकता है आज देश मे भी यह कमल पुष्पअभियान के रूप में हो रहा है ।
बूथ समिति में सभी वर्गो का समावेश होना चाहिये। गाँव में जो भी समाज का प्रतिनिधित्व करते है, उनको शामिल करना चाहिए। युवा और महिलाओं का भी प्रतिनिधित्व समिति में हो, इसकी भी चिंता करना है। भारतीय जनता पार्टी के प्रति युवा, महिलाओ, किसानों, वरिष्ठजनों और हर वर्ग में एक आशा का भाव है, इसलिए बूथ स्तर पर बनने वाली समिति में भी सभी का प्रतिनिधित्व होना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी आप सबकी आशाओ पर खरा उतरेगी, और आने वाले कई वर्षों तक आपकी सेवा करती रहे इसके लिए भाजपा का हर बूथ पर विस्तार हो, यही कुशाभाऊ ठाकरे जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
उन्होंने कहा कि हमारी राजनैतिक यात्रा एक छोटी सी पार्टी के रूप में शुरू हुई थी, कल्पना, संकल्प और राष्ट्र के उद्धार के लिए, रामराज्य की स्थापना का लक्ष्य लेकर चले थे, धीरे धीरे पूरे भारत और विश्व के सबसे बड़े राजनैतिक दल बने, क्योंकि ये आज भी कार्यकर्ताओं की पार्टी है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पहचान उसके कार्यकर्ता है।
श्री मुरलीधर राव ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसा दल है, जिसके मालिक कार्यकर्ता है। देश में अन्य कोई दल नही जो कार्यकर्ताओं पर आधारित हो, इसलिए पार्टी के पुराने कार्यकर्ता जिन्होंने अपना पूरा जीवन संगठन विस्तार में लगा दिया, ऐसे कार्यकर्ताओं को सम्मान देने वाली कोई पार्टी है तो वो भाजपा है। उन्होंने कहा कि श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी ऐसे ही महान तपस्वी थे, जिन्होंने पार्टी को सींचने का काम किया। अपना पूरा जीवन उन्होंने संगठन के विस्तार में लगा दिया। वे देश के लिए जब घर से निकले, फिर कभी घर नहीं लौटे। आज ठाकरे जी का नाम लेकर 20 हज़ार कार्यकर्ता 20 लाख घंटे बूथों पर प्रवास कर रहे है। यही भाजपा की ताकत है। उन्होंने कहा कि कोविड के संक्रमण के बावजूद कार्यकर्ता बूथ पर रहकर भाजपा को मजबूत करने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि सिर्फ चुनाव जीतना ही हमारा लक्ष्य नही है। पार्टी हर बूथ पर मजबूत हो, बूथ तक हमारी सरकार की योजनाएं पहुँचे। प. दीनदयाल जी का अंत्योदय का सपना साकार हो और कार्यकर्ताओ में नेतृत्व करने की क्षमता का विकास हो, इसके लिए हम बूथ तक प्रवास कर रहे है। उन्होंने कहा कि बूथ विस्तारक अभियान में कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री, सांसद और हमारे सभी जनप्रतिनिधि भी बूथ पर प्रवास कर रहे है।
श्री राव बूथ विस्तारक अभियान के अंतर्गत श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी के पैतृक निवास के बूथ क्रमांक 104 पर कर बूथ समिति की बैठक भी ली। उनके साथ पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं संगठन संभाग प्रभारी भगवानदास सबनानी, मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव,भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव,विधायक नीना वर्मा, भाजपा प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल,जिला प्रभारी शयम बंसल, मंडल नितेश अग्रवाल बूथ अध्यक्ष अंकित सौलंकी उपस्थित थे।
प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने अपने उद्बोधन में कहा की आज प्रदेश नही पूरा देश देख रहा है कि संगठन पर्व पर हम कैसे काम कर रहे है धार आदिवासी जिला होने के बाद भी आज प्रदेश में जिला प्रथम नंबर पर बना हुआ है जिले के सभी कार्यकर्ताओं को में बधाई देता हूं ये कार्य आज आप सभी के सहयोग से पूरा हुआ हैं।

भाजपा जिला संगठन ने मंच पर भाजपा प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव को भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव ने तीर कमान भेंट स्वागत किया। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने बताया की बूथ समीक्षा बैठक में मंच पर प्रदेश महामंत्री एवं संगठन संभाग प्रभारी भगवानदास सबनानी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव,धार विधायक नीना वर्मा,प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल,संगठन जिला प्रभारी श्याम बंसल,राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजेश अग्रवाल, भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री दिलीप पटोंदिया,पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेल,जिला पंचायत अध्यक्ष मालती पटेल पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर,पूर्व विधायक करण सिंह पंवार,जिला महामंत्री सन्नी रिन ,जयराम गावर ,प्रकाश धाकड़ नगर मंडल अध्यक्ष विपिन राठौर और नितेश अग्रवाल सहित पूर्व विधायक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। स्वागत भाषण जिलाध्यक्ष राजीव यादव व संचालन महामंत्री सन्नी रिन ने किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading