ग्वालियर पुलिस ने IG एवं DIG को दी विदाई | New India Times

हिमांशु सक्सेना, ग्वालियर (मप्र), NIT:

ग्वालियर पुलिस ने IG एवं DIG को दी विदाई | New India Times

ग्वालियर पुलिस द्वारा सेवानिवृत्त हुए ग्वालियर जोन के पुलिस महानिरीक्षक श्री अविनाश शर्मा को भावभीनी विदाई दी गई तथा डीआईजी ग्वालियर रेंज श्री राजेश हिंगणकर का स्थानान्तरण अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इन्दौर के पद पद होने से उन्हे भी इस अवसर पर विदाई दी गई। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के अलावा एसपी एजेके श्री पंकज पाण्डेय, एसपी (विशेष शाखा) श्री योगेश्वर शर्मा, एसपी सायबर श्री सुधीर अग्रवाल, अति. पुलिस अधीक्षक श्रीमती हितिका वासल, श्री राजेश डण्डोतिया, श्री सत्येन्द्र सिंह तोमर, श्री जयराज कुबेर तथा ग्वालियर पुलिस के समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी सहित पुलिस के अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

ग्वालियर पुलिस ने IG एवं DIG को दी विदाई | New India Times

इस अवसर पर से.नि. पुलिस महानिरीक्षक श्री अविनाश शर्मा एवं डीआईजी ग्वालियर रेंज श्री राजेश हिंगणकर द्वारा अपनी ग्वालियर रेंज में पदस्थापना के दौरान के अनुभवों को साझा किया और साथ ही उनके द्वारा विधानसभा उप चुनाव, कोरोना काल एवं बाढ़ आपदा के समय ग्वालियर पुलिस द्वारा किये गये कार्य की प्रशंसा की। इस अवसर पर उनके द्वारा उपस्थित पुलिस अधिकारियों से कहा कि पुलिस जैसे अनुशासित बल में होने के नाते समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों/आदेशों का शत्प्रतिशत पालन करना चाहिए। से.नि. पुलिस महानिरीक्षक एवं डीआईजी ग्वालियर रेंज द्वारा इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर तथा उनकी टीम द्वारा प्रारम्भ किये गये नवाचारों की प्रशंसा की साथ ही उन्होने कहा कि ग्वालियर पुलिस के अधिकारियों की कार्यशैली व टीम वर्क की भावना से ही ग्वालियर पुलिस की कार्यप्रणाली में सुदृढ़ता आई है, जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण यह है कि विगत वर्ष में हुए लगभग सभी गंभीर अपराधों का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में ग्वालियर पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी ने कहा कि मुझे पूर्व में भी इन दोनों वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कार्य करने का अवसर मिला है, दोनों की कार्यशैली से पूर्व से ही भलीभांति अवगत होने के कारण ग्वालियर पदस्थापना के दौरान मुझे जिले की कानून व्यवस्था बनाये रखने में किसी भी प्रकार की असुविधा महसूस नहीं हुई। दोनों वरिष्ठ अधिकारी मेरे लिये सदैव प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं जिनके अनुभवों का लाभ मुझे लगातार मिलता रहेगा। विदाई समारोह के अंत में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा दोनों अधिकारियों को स्मृति चिन्ह व पुष्प गुच्छ भेट कर भविष्य के लिये शुभकामनाएं प्रेषित की। इस अवसर पर उपस्थित अन्य सभी पुलिस अधिकारियों द्वारा भी उन्हे पुष्पहार पहनाकर भावभीनी विदाई दी गई।
विदाई समारोह से पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी द्वारा ग्वालियर जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने विगत वर्ष के लंबित अपराधों की थानावार समीक्षा की तथा अच्छा निकाल करने वाले थाना प्रभारियों को पुरस्कृत भी किया गया। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सभी थाना प्रभारियों को समयसीमा में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने की सख्त हिदायत दी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading