आखिर कई सालों बाद हो सका शहीद की प्रतिमा का अनवरण; हमेशा याद की जायेगी शहीद की शहादत: तेज प्रताप यादव  | New India Times

गुलज़ार अहमद, मैनपुरी ( यूपी ), NIT; ​आखिर कई सालों बाद हो सका शहीद की प्रतिमा का अनवरण; हमेशा याद की जायेगी शहीद की शहादत: तेज प्रताप यादव  | New India Times
देश व प्रदेश की जनता का बहिष्कार कर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा अब अराजकता का माहौल बना रही है। सीमा पर सैनिकों की बर्बरता पूर्वक हत्या कर पाकिस्तानी सेना सैनिकों के सिर काटकर ले जा रहे हैं और केंद्र की सरकार चुप है। भाजपा की सरकार आने के बाद देश की सीमायें असुरक्षित हो गयीं हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठे वायदे कर देश के साथ धोखा किया है। शहीद अमरुद्दीन की शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा। उक्त विचार सांसद तेजप्रताप सिंह यादव ने सोमवार को किशनी में कारगिल शहीद अमरुद्दीन की प्रतिमा अनावरण के मौके पर व्यक्त किए। ​आखिर कई सालों बाद हो सका शहीद की प्रतिमा का अनवरण; हमेशा याद की जायेगी शहीद की शहादत: तेज प्रताप यादव  | New India Timesउन्होंने कहा कि पिछले दिनों जम्मू के पूंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिक छल से सीमा में अंदर घुसकर सैनिकों की हत्या कर सिर काटकर ले गए थे। इससे ज्यादा केन्द्र सरकार की विफलता का उदाहरण और कहां मिलेगा। जम्मू कश्मीर में पत्थरबाज सरकार को चुनौती पेश कर रहे हैं पर बीजेपी गठबंधन की सरकार उन्हें रोकने में विफल है। देश में सैनिकों का सम्मान ही सुरक्षित नहीं रहा। सांसद ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में देश की जनता झूठे वायदे करने वालों को हटाएगी। इससे पूर्व सांसद ने शहीद अमरुद्दीन की प्रतिमा का अनावरण किया और राष्ट्र ध्वज फहराया। शहीद अमरुद्दीन की बेवा मोमना बेगम ने सांसद व आये हुये अतिथियों का माल्यार्पण व शाल ओढ़ाकर स्वागत किया।  आखिर कई सालों बाद हो सका शहीद की प्रतिमा का अनवरण; हमेशा याद की जायेगी शहीद की शहादत: तेज प्रताप यादव  | New India Timesविधायक ब्रजेश कठेरिया ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पूर्व बड़ी-बड़ी बातें की थी पर सरकार बनने के बाद पाकिस्तान बिना बुलाये जाकर देश का सिर झुका दिया। इस मौके पर एमएसजीएम कॉलेज कुसमरा के विद्यार्थियों ने देशभक्ति के कई कार्यक्रम प्रस्तुत किये। 

कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख मीरा देवी यादव, आशुतोष यादव, जैसीराम यादव, सीओ मंगल सिंह रावत, थाना प्रभारी शशिकांत सिंह, दीन मोहम्मद दीन, शफी मंसूरी, जगराम सिंह, राजवीर सिंह, बलराज यादव, धर्मेन्द्र यादव, लालू यादव, डैनी यादव, देवेन्द्र श्रीवास्तव व क्षेत्र के कई पूर्व सैनिकों सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे, कार्यक्रम की अध्यक्षता लज्जाराम यादव ने व संचालन नरेंद्र सिंह यादव ने किया।

शहीद का रज कलश स्थापित

सांसद तेजप्रताप यादव ने प्रतिमा स्थल पर ही शहीद के रज कलश की स्थापना की। शहीद के पुत्र आरिफ खान ने बताया कि आगामी 26 जनवरी को यह रज कलश दिल्ली में इंडिया गेट पर ले जाया जायेगा। उसके बाद 2 अक्टूबर तक इसको देश के प्रमुख शहीद स्थानों पर ले जाया जायेगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading