एकता में शक्ति होती है और उसे दिखाना है: राधा बल्लभ शारदा | New India Times

पवन परुथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

एकता में शक्ति होती है और उसे दिखाना है: राधा बल्लभ शारदा | New India Times

आज एक रोचक प्रसंग याद आया, बुरहानपुर जिले के शाहपुर में एक पत्रकार को शराब माफिया की धमकी देने पर।
बात बहुत पुरानी है, बात के पहले मैं यह बताना चाहता हूं कि संगठन में बहुत शक्ति होती है। इस बात को देश एवं प्रदेश के सभी पत्रकार मित्रों को याद रखना होगा। हां मैं एक उदाहरण नहीं हकीकत आपके सामने रख रहा हूं।
कांटाफोड देवास जिले में है उस स्थान के पत्रकार पवन उपाध्याय ने सरकारी अस्पताल के समाचार देश के जाने-माने समाचार पत्र पत्रिका को भेजा और समाचार प्रकाशित हुआ, पवन उपाध्याय पर डाॅक्टर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. पवन उपाध्याय एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन का सदस्य नहीं था परन्तु बह मेरे पास आया और मदद मांगी मैंने उनसे कहा कि मुझसे जितना बन सकेगा मदद करुंगा।
प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर के पास आवेदन लेकर गया कि प्रकरण की सीआईडी जांच करा लें यदि पत्रकार दोषी है तो उसे माफ़ नहीं किया जाये और डॉ दोषी है तो फिर उसपर दंडात्मक कार्यवाही की जाये, लेकिन गौर साहब ने आवेदन लेने से मना कर दिया। मैंने उनके हाथ से आवेदन लिया और कहा कि अब हमसे जो होगा करेंगे। गौर साहब ने भी कह दिया क्या कर लोगे। मैंने कहा कि कुछ नहीं समाचार पत्रों में आपकी फोटो ? चिन्ह के साथ समाचार पत्रों में प्रकाशित करेंगे और उन्हें पूरे प्रदेश में मुफ्त में घर घर जाकर जनता को देंगे। गौर साहब ने कहा इससे क्या होगा, तब मैंने कहा कि चर्चा का विषय होगा कि गौर साहब को क्या हो गया, लोग आयेंगे जानकारी लेंगे, फोन आयगे कि क्या हो गया गौर साहब को, पक्के राजनीतिक थे समझ गए मुझसे आवेदन लिया और सीआईडी जांच के आदेश दिए वह भी समय सीमा में। जांच हुई पवन उपाध्याय निर्दोष साबित हुये।
मित्रों यह है एकता की ताकत।
अब आप सभी पत्रकारों से निवेदन है कि इस आप किसी भी संगठन में हैं कोई बात नहीं परन्तु हमें सरकार को पत्रकारों की विश्वसनीयता एवं एकता दिखाना होगा इसलिए इस समाचार को अधिकतम गुरुप में पोस्ट करना चाहिए, व्यक्तिगत रूप से भी इस पोस्ट को प्रदेश के नागरिकों को पढ़ने के लिए भेजना चाहिए।
चार दिन तक हम अपने वाट्स अप ग्रुप में केवल इसी पोस्ट के अलावा अन्य कोई समाचार पोस्ट नहीं करें।
फिर निवेदन है कि जितनी बार हो दिन भर इसी समाचार को पोस्ट करना का संकल्प लें।
अभी दो दिन के लिए हमारी एकता दिखाना होगा। आज गांव से लेकर शहर तक लाखों मित्र अपने अपने वेव साइट, यूट्यूब चैनल, वाट्सएप गुरुप चला रहे हैं तो हमारी प्रसार संख्या देश के बड़े बड़े समाचार पत्रों से अधिक है और हमारी पहुंच ग्रामीण अंचल तक है।
नमस्कार
आपका
राधावल्लभ शारदा, एक पत्रकार मित्र, भोपाल


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading