नशीला पदार्थ खिलाकर सर्जरी करवाकर किन्नर बनाने वाले आरोपियों के खिलाफ कोर्ट ने दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश | New India Times

गुलज़ार अहमद, मैनपुरी ( यूपी ), NIT; ​नशीला पदार्थ खिलाकर सर्जरी करवाकर किन्नर बनाने वाले आरोपियों के खिलाफ कोर्ट ने दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश | New India Timesनौकरी दिलाने का झांसा देकर एक युवक को साथ ले जाकर एक किन्नर की मदद से नशीला पदार्थ खिलाकर सर्जरी कराकर किन्नर बनाये जाने का सनसनीखेज मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिला में प्रकाश में आया है। एसीजेएम प्रथम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना कुरावली पुलिस को नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध मुकदमा कायम कर जांच के आदेश दिये हैं। 

मैनपुरी जिला के उपनगर कुरावली के मुहल्ला फर्दखाना निवासी रजनीदेवी ने अपने अधिवक्ता वेदप्रकाश यादव के माध्यम से न्यायालय ने एक प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि 19 दिसंबर 2012 को उसके घर पर पूर्व परिचित एटा के मुहल्ला न्यू रेवाड़ी निवासी सौरभ मिश्रा ग्राम नगला कुण्डा थाना कोतवाली एटा निवासी छोटे लाल उर्फ नेत्रपाल जो पहले से परिचित थे, उसके घर पर आये। उस समय घर पर वह अपने पति, पुत्र मोहित, मोनू व सोनू के साथ मौजूद थी। सौरभ व छोटेलाल ने कहा कि मोहित को उसके साथ भेज दो, हम लोग सरकारी नौकरी लगवा देंगे। इसके लिए हमें एक लाख रूपया नकद और मोहित के प्रमाण पत्र दे दो। मोहित बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। उक्त लोग मोहित को अपने साथ ले गये और उसके शैक्षिक प्रमाण पत्र व एक लाख रूपया भी अपने साथ ले गये। 

आरोप है कि कुछ दिनों बाद उक्त लोगों ने मोहित को नशीला पदार्थ खिलाकर सर्जरी करवाकर उसे किन्नर बना दिया। सौरभ मिश्रा ने अपना नाम लव मिश्रा तथा मोहित का नाम मोनी रखकर पिछले वर्ष 22 अप्रेल को मोहित को मोनी बनाकर शादी कर ली। दोनों ने मोहित को धमकी दी कि अगर इसकी शिकायत की तो तुझे व तेरे परिवार को जान से मार देंगे। मोहित को सर्जरी कराकर किन्नर बनाने के अपराध में एटा के मोहल्ला न्यू रेवाड़ी निवासी अजय कुमार व नंदनी किन्नर का भी हाथ है। 

प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि सौरभ मिश्रा भी अपनी सर्जरी करवाकर किन्नर बन गया है। यह भी कहा गया कि भारत वर्ष में कई पुरूषों को जबरदस्ती या नशीला पदार्थ खिलाकर सर्जरी करवाकर नपुंसक बनाया जा चुका है। उक्त लोग आम जनता के घरों में जाकर शादी विवाद में लोगों से जबरदस्ती धन, सोना व कपड़ों की अवैध गुण्डा टैक्स वसूलते हैं। न्यायालय ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए थाना कुरावली पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिये हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading