भीषण जल संकट के चलते हरपालपुर में मची त्राहि - त्राहि, एक प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष व अधिकारी से की भेंट | New India Times

रहीम शेरानी छतरपुर/झाबुआ (मप्र), NIT:

भीषण जल संकट के चलते हरपालपुर में मची त्राहि - त्राहि, एक प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष व अधिकारी से की भेंट | New India Times

छतरपुर जिले के हरपालपुर में भीषण जल संकट से त्राहि-त्राहि मची हुई जिसके चलते नगरवासियों में आक्रोश व्याप्त है। जन मानस की लगातार की जा रही शिकायत पर एक प्रतिनिधि मण्ड़ल ने नगर पालिका मे जाकर नगर पंचायत अध्यक्षा श्री मति ममता वैशाखिया, और मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री आर.के. पाठक से रूबरू होकर चर्चा की और चर्चा में प्रतिनिधिमंडल ने ठोस कदम उठाते हुए जनता की समस्याओं का सिद्ध निराकरण करते हुए पर्याप्त जल उपलब्ध करवाने को कहा नगर परिषद को जनता की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए ! विभिन्न विन्दुओं पर चर्चा के दौरान मेरा सहयोग देने लिए मेरे मार्गदर्शन मंडल में पं.श्री अमरीश पटेरिया,लक्ष्मी नारायण यादव, ओम नारायण यादव, कैलाश विश्वकर्मा, छुन्नू तिवारी, केसरी त्रिपाठी, सुरेश भौंडेले आदि उपस्थित थे !
जिन विन्दुओं पर चर्चा हुई वो निम्नानुसार हैं !
1-ऐसे कितने टी पॉइंट हैं जिन पर दो-दो वोरिंग की सप्लाई के साथ टंकी की सप्लाई का भी पानी पहुच रहा है तत्काल उन पॉइंट को बंद कर पानी दूसरी लाइन में मोड़ा जाए।
2-ऐसे कितने हैंड पम्प है जिनका जीर्णोद्धार से पुन पानी प्राप्त किया जा सके।
3-ऐसे कितने ट्यूबबेल है जिनमे क्षमतानुसार मोटर नही डाली गई।
4-नगर पंचायत प्रशासन बोरिंग में पानी न निकलने की दुहाई देकर बचने की कोशिश करते दिखते हैं जबकि निजी घरों में बोरिंग से पर्याप्त पानी निकल रहा है। 5-नगर पंचायत द्वारा अधिकृत गहराई वाला स्वीकृत बोर ही कराया जाए
6-आवास आवंटन में जनता द्वारा शिकायत की गई कि प्रति आवास पर सुविधा शुल्क के नाम पर राशि निर्धारित की गई है ।जनता से उनकी सुविधा के नाम पर उगाही तत्काल बन्द हो।
7-समस्त पम्प सप्लायर को निर्देशित किया जाए कि जब भी सप्लाई खोली जाती है तो उसकी सूचना निष्पक्ष तौर पर वार्ड वासियो को दी जाए।
8-राजा कॉलोनी के निवासीगण से एक सौजन्य भेंट व्याप्त जल संकट को मौके पर देखकर व्याप्त पानी की समस्या का निराकरण हो !
इस सन्दर्भ में मुख्य नगर पंचायत अधिकारी इस मामले को गम्भीरता से संज्ञान में लेकर उचित कार्यवाही कर जनता के प्रति अपनी संवेदन शीलता के साथ जिम्मेवारी पूर्ण दायित्व का निर्वहन करें।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading