रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेसी उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने विशाल सभा कर व विशाल रैली निकाल कर कलेक्टर कार्यालय में दाखिल किया अपना नामांकन पत्र | New India Times

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेसी उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने विशाल सभा कर व विशाल रैली निकाल कर कलेक्टर कार्यालय में दाखिल किया अपना नामांकन पत्र | New India Times

रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर लोकसभा सीट से कांग्रेसी प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने विशाल जन सभा कर व विशाल रैली निकाल कर कलेक्टर कार्यालय में पहुंच कर निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही लाखों किसानों का कर्जा माफ हुआ: गृह मंत्री बाला बच्चन।

  • देश के प्रधानमंत्री का 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा झूठा और खोखला साबित हुआ: उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी।

झाबुआ प्रभारी मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीत हमारी इस बार भी पक्की है क्योंकि अगली बार जब मैं आया था तो भीड़ थोड़ी कम थी लेकिन इस बार और अधिक भीड़ है इस लिए ऐतिहासिक मतों से हमारे पार्टी के प्रत्याशी श्री कांतिलाल भूरिया जीतेंगे। विशाल आम सभा और रैली के बाद कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने नामांकन फार्म दाखिल कीया। रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने 23 अप्रैल मंगलवार को दोपहर में तीनों जिलो की जनता के बीच उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर विशाल आम सभा के बाद रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रबल सिपाहा को नामांकन फार्म जमा किया। आम सभा एवं रैली में विषेश रूप से मप्र शासन के गृह मंत्री बाला बच्चन, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी, एवं झाबुआ जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रंसिह बघेल (हनी भेया) के साथ तीनों जिलो के कांग्रेस विधायकगण, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, पर्यवेक्षक एवं पार्टी के अन्य प्रादेशिक पदाधिकारी सम्मिलित हुए। इसके साथ ही आम सभा एवं रैली में तीनों जिलों से टू व्हीलर फोर व्हीलर से हजारों की संख्या में जनसैलाब उमड़ा। रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेसी उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने विशाल सभा कर व विशाल रैली निकाल कर कलेक्टर कार्यालय में दाखिल किया अपना नामांकन पत्र | New India Times

सर्व प्रथम उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर दोपहर 12 बजे आम सभा हुई। जिसका संचालन चुनाव संचालक शांतिलाल पडियार एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाश रांका ने किया। स्वागत उद्बोधन झाबुआ जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने दिया। रतलाम से पधारे कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष विनोद मिश्र ने कहा कि इस बार हम सभी को मिलकर देश का प्रधानमंत्री राहुल गांधी को बनाना है एवं इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याषी कांतिलाल भूरिया को जीताकर क्षेत्र के विकास में सहभागी बनना है। रतलाम ग्रामीण अध्यक्ष राजेश भरावा ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी पर वर्तमान में कई भ्रष्टाचार के आरोप है, जिसकी जांच स्वयं लोकायुक्त की टीम कर रही है लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया पर किसी भी प्रकार का कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। पेटलावद विधायक वालसिंह मेड़ा ने सभी से कांग्रेस पार्टी और कांतिलाल भूरिया जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कहा कि मप्र में कांग्रेस की सरकार के काबिज होते ही किसानों का 2 लाख रू. तक का कर्जा माफ कर दिया गया। थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया ने कहा कि संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी ने वर्तमान मैं झाबुआ विधानसभा का विधायक रहते हुए अब तक जनता के हित में कुछ भी कार्य नहीं किया है। श्री भूरिया ने कहा कि हम झाबुआ, आलीराजपुर, रतलाम जिले के पांचों विधायक यह प्रण लेते है कि कांतिलाल भूरिया को अपनी-अपनी विधानसभा से भारी बहुमतों से लीड दिलाकर एक बार पुनः जीताएंगे।
अपने उद्बोधन में जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ. विक्रांत भूरिया ने मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ को प्रदेश का बहुत अच्छा मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि सरकार बनते ही मुख्यमंत्री ने किसानों का कर्जा माफ करने के साथ बिजली बिल माफ कर रहे है। डाॅ. विक्रांत भूरिया ने रतलाम संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी को प्रदेश में हैंडपंपों का घोटालेबाज बताते हुए कहा कि उन्हें अपने आप पर बहुत गुमान है, लेकिन जिस तरह रावण का गुमान नहीं रहा, उसकी लंका ढह गई, उसी तरह इस गुमान की गुमानगिरी के चलते इसकी भी जल्द ही लंका ढ़हेगी।

देश की जनता का मूड़ अब बदलाव कारतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेसी उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने विशाल सभा कर व विशाल रैली निकाल कर कलेक्टर कार्यालय में दाखिल किया अपना नामांकन पत्र | New India Times

पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा ने कहा कि सभी को प्रण लेना है कि कांतिलाल भूरिया को विजयी बनाना है ! एवं देश के प्रधानमंत्री राहुल गांधी को बनाकर देश के विकास की ओर अग्रसर करना है। सैलाना विधायक हर्ष गेहलोत ने दावा करते हुए कहा कि इस बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। केंद्र की कुर्सी पर राहुल गांधी काबिज होंगे। देश का जनता का मूड़ इस बार बदलाव है। सभा के दौरान भारतीय ट्रायबल पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सचिन गामड़ सहित अन्य कई कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की, जिन्हें कांग्रेस का दुपट्टा पहनाकर सदस्यता सांसद कांतिलाल भूरिया ने ग्रहण करवाई। इस बीच कांतिलाल भूरिया ने पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओ को भी त्रुटिवष दुपट्टा पहनाते हुए उन्हें शुभकामनाएं दे दी।

आलीराजपुर से दोनो विधायक मिलकर दिलवाएंगे 50 हजार की लीड

सभा को संबोधित करते हुए आलीराजपुर जिलाध्यक्ष महेश पटेल एवं विधायक मुकेश पटेल ने दावा करते हुए कहा कि आलीराजपुर और जोबट से कांग्रेस पार्टी और दोनो विधायक मिलकर कांग्रेस प्रत्याशी को 50 हजार की लीड दिलवाएंगे। जोबट विधायक सुश्री कलावती भूरिया ने भाजपा प्रत्याशी गुमान डामोर को घोटाले बाज बताते हुए कहा कि चैकीदार चोर है ! इस संसदीय क्षेत्र का भाजपा प्रत्याशी भी चोर से कम नहीं है। कांग्रेस के वयोवृद्ध कार्यकर्ता महेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस ने देश में लंबे समय तक राज किया और इस दौरान जो विकास किया है, उसके बलबूते पर ही आज देश के प्रधानमंत्री उसे अपने कार्यकाल का विकास बताकर देश की जनता को बेवफूक बनाने एवं झूठी वाह वाही लूटने का काम कर रहे है।
झाबुआ जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रंसिह बघेल हनी भैया ने कहा कि बीते 15 वर्षों में जो मप्र में भाजपा की सरकार रहीं, वह किसान विरोधी सरकार थी, वर्तमान कांग्रेस की सरकार ने लाखों किसानों की कर्ज माफी कर यह साबित किया है कि सरकार किसानों के हित की सोचती है। वर्तमान सरकार ने डेढ़ लाख बेकलांगों के पद भरे है। विश्व आदिवासी दिवस पर अवकाश घोषित कर यह साबित किया है ! कि उन्हें मप्र के आदिवासियों की चिंता है ! वहीं रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र में भी अब तक जो विकास कार्य हुए, वह सांसद कंतिलाल भूरिया के प्रयासों से ही संभव हो सके है।

राहुल गांधी एवं मप्र की कांग्रेस सरकार को किसानों और गरीबों की चिंता
मप्र शासन के गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि हमारे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी एवं मप्र की कांग्रेस सरकार को किसानों और गरीबों की चिंता है, इसलिए राहुल गांधी जी ने केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर 6 हजार रू. प्रतिमाह गरीबों तबके के लोगों को देने एवं मप्र की कांग्रेस सरकार ने किसानों के 2 लाख रू. तक के कर्ज माफ किए है। गृह मंत्री श्री बच्चन ने कांतिलाल भूरिया की तारीफ करते हुए कहा कि कांतिलाल भूरिया ने संसदीय क्षेत्र के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है। केंद्र में विपक्षी पार्टी से सांसद होते हुए भी वे इस क्षेत्र की मांग को लगातार संसद मैं बुलंद करते आए है।

2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा खोखला

मप्र के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि देश को राहुल गांधी पर पूरा भरोसा है। राहुल गांधी ने केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर जो घोषणा पत्र जारी किया है, उसमें हर वर्ग और तबके का ध्यान रखा गया है, उधर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा भी महज खोखला साबित हुआ है। नरेन्द्र मोदी ने 2014 से लेकर 2019 तक अपने चुनावी वादों में एक भी वादे को पूरा नहीं किया, इसलिए आज उनके पास विकास के नाम पर बताने के लिए कुछ भी नही है।

सभी को हाथ खड़े करवाकर जीत का दिलवाया संकल्परतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेसी उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने विशाल सभा कर व विशाल रैली निकाल कर कलेक्टर कार्यालय में दाखिल किया अपना नामांकन पत्र | New India Times

कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सभी से हाथ खड़े करवाकर वर्ष 2019 में कांग्रेस की सरकार बनाने हेतु संकल्प दिलवाया। बाद मोदी सरकार एवं पूर्व में मप्र की भाजपा की सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि इन सरकारो में देश के किसानों की भारी फजीहत हुई। मप्र के मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने 12 दिनों के भीतर ही लाखों किसानों का कर्जा माफ किया। प्रधानमंत्री आवास योजना की राषि बढ़ाई। गांव-गांव मे स्कूल, छात्रावास, आश्रम पूर्व में केंद्र में कांग्रेस की यूपीए सरकार के दौरान ही बने। कांतिलाल भूरिया ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव की तरह इस चुनाव मे भी हम कांग्रेस पार्टी को वियज बनाना है। आम सभा में शामिल ग्रामीणजनों को कांग्रेस पार्टी की ओर से झंडे, दुपट्टे एवं टोपीयां वितरित की गई। रैली में हजारों की संख्या में तीनों जिलों से ग्रामीणजन मौजूद थे।

निकाली गई विशाल रैली
जनसभा के बाद यहां से विशाल रैली निकाली गई, जो सज्जन रोड़, फव्वारा चैक, मेन बाजार, थांदला गेट, बाबेल चैराहा,आजाद चैक, नेहरू मार्ग, डीआरपी लाईन तिराहा होते हुए कलेक्टोरेट पहुंची। जहां कलेक्टोरेट के मुख्य गेट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया, धर्मपत्नि श्रीमती कल्पना भूरिया, पुत्र डाॅ विक्रांत भूरिया के साथ गृह मंत्री बाला बच्चन, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी, जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रंसिह बघेल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष श्री सुरेश चंद जैन पप्पू भैया ने प्रवेश कर कलेक्टोरेट निर्वाचन कक्ष में पहुंचकर कांतिलाल भूरिया नामांकन फार्म भरकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रबल सिपाहा को जमा करवाया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading