भीड़ ने सीओ ऑफिस के पास जमकर की युवक की पिटाई, सूचना के बाद भी देर से पहुंची पुलिस | New India Times

फराज़ अंसारी, बहराइच (यूपी), NIT:

भीड़ ने सीओ ऑफिस के पास जमकर की युवक की पिटाई, सूचना के बाद भी देर से पहुंची पुलिस | New India Times

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भले ही कानून व्यवस्था के चुस्त दुरुस्त बनाने के कितने भी दावे क्यों न कर ले लेकिन असल हकीकत उसके उलट ही नज़र आ रही है। आज भीड़ तंत्र का एक ऐसा कहर देखने को मिला जिसे देखने सुनने वाले सन्न रह गये। एक पुलिस चौकी और क्षेत्राधिकारी नगर के ऑफिस से महज चन्द कदमों की दूरी पर पैसा छीनने के आरोपों में अचानक इकट्ठी हूई भीड़ ने एक युवक की जमकर धुनाई कर कर दी। घटना करीब आधे घण्टे तक चलती रही लेकिन हमारी मित्र पुलिस जो मुखबिर खास की सूचना पर अपराधियों को पकड़ सलाखों के पीछे पहुंचाने का दावा करती है, चौकी और सीओ आफिस से चंद कदमों की दूरी पर भीड़ तंत्र के हाथों पिट रहे युवक को बचाने में नाकाम रही।

भीड़ ने सीओ ऑफिस के पास जमकर की युवक की पिटाई, सूचना के बाद भी देर से पहुंची पुलिस | New India Times

मामला एक होटल से पैसों को लेकर उतपन्न हुए विवाद से शुरू हुआ और तूल पकड़ता गया। अचानक इकट्ठा हूई भीड़ ने सरे-राह ही युवक की पिटाई शुरू कर दी। मामला तूल पकड़ने लगा तो त्यौहारों के मद्दे नज़र चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद और अपनी पैनी नज़र बनाये रखने वाली पुलिस को घटना की सूचना दी गयी। लेकिन हिंदी सिनेमा की तरह ही हमारी मित्र पुलिस लेट लतीफी के साथ ही घटनास्थल पर पहुंची और युवक को अपने साथ ले गयी जिससे युवक की जान बच सकी।

भीड़ ने सीओ ऑफिस के पास जमकर की युवक की पिटाई, सूचना के बाद भी देर से पहुंची पुलिस | New India Timesअपराध और अपराधियों पर लगाम कसने के लिये इलाकाई कोतवालियों, थानों और चौकियों की पुलिस के साथ-साथ डायल 100 की गाड़ियों की पुलिस जिले में घटनाओं और अपराधियों पर लगाम लगाने का दम्भ भर रही है। नवरात्र पर्व चल रहा है ऐसे में जिले की पुलिस विशेष पैनी नज़र बनायेरखने के दावे कर रही है लेकिन आइये आज हम आपको दिखाते हैं हामरी मित्र पुलिस के खोखले दावों की असल हकीकत। शहर के ऐतिहासिक घण्टाघर पार्क के बाहर ही शहर की पुलिस चौकी बनी हूई है और उससे थोड़ी ही दूर क्षेत्राधिकारी नगर का कार्यालय भी स्थापित है। इस पुलिस चौकी महेज़ 150 मीटर और सीओ ऑफिस से महेज़ 100 मीटर की दूरी पर पुराना ओंकार टाकीज के पास बीती शाम एक होटल से करीब 1490 रुपये लेकर भागने का एक युवक पर आरोप लगा। भीड़ ने युवक को पकड़ उसकी धुनाई शुरू कर दी वहीं युवक की तलाशी ली गयी तो उसके पास पैसे नहीं निकले इसके बाद एकत्रित हूई भीड़ ने रौद्र रूप धारण कर लिया और बीच सड़क पर ही युवक की बेरहमी से पिटाई शुरू हो गयी। पुलिस चौकी और सीओ आफिस से महेज़ चंद कदमों की दूरी पर यह सब कुछ तकरीबन आधे घण्टे तक चलता रहा लेकिन घटना स्थल पर तत्काल पहुंचने का दावा करने वाली सभराज पुलिस को इसकी शायद भनक तक नहीं लगी। वहीं भीड़ का उग्र रूप देख जब पुलिस को इसकी सूचना दी गयी तो बॉलीवुड फिल्मों की पुलिस को 150 मीटर का फासला तय करने में हमारी चुस्त दुरुस्त और अपराधियों की धर पकड़ के लिये तत्पर सभराज पुलिस को 15 मिनट लग गये। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस युवक को लेकर अपने साथ चली गयी जिससे युवक की जान बच सकी। सवाल यह उठता है जब जिला मुख्यालय पर पुलिस चौकी और सीओ कार्यालय के बाहर एक युवक की आधा घण्टे तक हो रही पिटाई को रोक पाने में हमारी मुस्तैद पुलिस नाकाम रही तो जिले के दूर-दराज इलाकों का हाल क्या होगा इसका अंदाज़ा आप खुद ही लगा सकते हैं। जब मुख्य चौराहों पर ऐसी घटनाएं घट रही हैं तो फिर पुलिसिया गश्तों के दावों की असल हकीकत क्या है इसका अंदाज़ा आप स्वयं लगा सकते हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading