कोई न छूटे अबकी बार, शिक्षा है सबका अधिकार: सर्व शिक्षा अभियान के तहत निकाली गई रैली | New India Times

हाशिम अंसारी, सीतापुर (यूपी), NIT;  

कोई न छूटे अबकी बार, शिक्षा है सबका अधिकार: सर्व शिक्षा अभियान के तहत निकाली गई रैली | New India Times​सर्व शिक्षा अभियान को सफल बनाने तथा सभी बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से ब्लॉक स्तरीय स्कूल चलो रैली का आयोजन किया गया। उप जिलाधिकारी रतिभान वर्मा तथा विधायक लहरपुर प्रतिनिधि उमाशंकर वर्मा एडवोकेट ने हरी झंडी दिखाकर नामांकन रथ को रवाना किया और खंड शिक्षा अधिकारी रंजीत कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया।
उप जिलाधिकारी रतिभान वर्मा ने स्कूल चलो रैली में शरीक शिक्षकों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि सर्व शिक्षा अभियान को सफल बनाने के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को अपना सक्रिय योगदान करने के लिए आगे आना होगा, देश के विकास के लिए तथा भारतवर्ष को एक बार पुनः विश्व गुरु बनाने के लिए सभी को शिक्षित होना आवश्यक है। अभिभावकों को चाहिए कि वह अपने बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय भेजें और उनकी शिक्षा के प्रति जागरुक रहें। ​कोई न छूटे अबकी बार, शिक्षा है सबका अधिकार: सर्व शिक्षा अभियान के तहत निकाली गई रैली | New India Timesइस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि उमाशंकर वर्मा एडवोकेट ने अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा बहुत सी कल्याणकारी योजनाएं छात्रों के लिए संचालित की जा रही हैं, उनका उद्देश्य यही है कि देश की नई नस्ल स्वस्थ और शिक्षित होकर देश और समाज की सेवा में अपना योगदान दे। खंड शिक्षा अधिकारी रंजीत कुमार ने अतिथियों और उपस्थित शिक्षकों और अभिभावकों का स्वागत करते हुए सभी बच्चों का नामांकन तथा उनकी विद्यालय में उपस्थिति बेहतर बनाने में सभी से सहयोग करने की अपील की। नामांकन रथ व स्कूल चलो रैली तहसील लहरपुर से रवाना होकर नगर का भ्रमण करते हुए लगभग एक दर्जन गांवों से प्रचार प्रसार करते हुए बसंतीपुर संकुल में आकर संपन्न हुई। नामांकन रथ के साथ सैकड़ों शिक्षक तथा जन समुदाय मोटरसाइकिल पर बैठकर स्लोगन लिखी हुई तख्तियां लेकर स्कूल चलो के नारे लगाते हुए प्रतिभाग किया। रैली का शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सामाजिक संगठनों ने स्वागत किया। इस अवसर पर सेंट बिलाल कॉन्वेंट स्कूल के प्रबंधक द्वारा पानी की बोतल व बिस्किट के पैकेट सभी प्रतिभागी शिक्षकों को वितरित किए इसके अलावा अन्य संगठनों ने शरबत और फल आदि वितरण के स्टाल लगाए।

 इस मौके पर तहसीलदार संजय यादव, अशरफ बिलाल, मोहम्मद हाशिम अंसारी, हाजी जावेद अहमद, अनुज मेहरोत्रा, जेड० आर० रहमानी एडवोकेट, नीलू शुक्ला, हिंदी साहित्य परिषद के अध्यक्ष संतोष कश्यप, गुड्डू अंसारी सहित बड़ी संख्या में शिक्षक तथा अभिभावक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अनवर अली ने किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading