ट्रक ने दो आॅटो को मारी टक्कर, 10 की मौत 4 घायल | New India Times

अविनाश द्विवेदी/शेरा मिश्रा, कटनी (मप्र), NIT;

ट्रक ने दो आॅटो को मारी टक्कर, 10 की मौत 4 घायल | New India Times​शनिवार को कटनी-बड़वारा रोड पर ग्राम मझगवां के समीप हुई सड़क दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। 

मिली जानकारी के अनुसार कटनी-बड़वारा रोड पर ट्रक और 2 ऑटो के मध्य हुई जबरदस्त भिड़ंत में 10 लोगों की जहां मौत हुई  है वहीं इस दुर्घटना में 4 लोग घायल हुये हैं  मृतकों में पुरुष व महिलाएं शामिल हैं। तीन घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में हो रही है। वहीं दुर्घटना में घायल एक बच्चे को उपचार के लिये जबलपुर रेफर किया गया है।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी जिले के ग्राम मझगवां के समीप हुई इस सड़क दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्विट कर कटनी के मझगवां में ट्रक और ऑटो की टक्कर में हताहत हुये दिवंगत आत्माओं की शांति एवं उनके परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना परमात्मा से की है। वहीं घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने के लिये प्रार्थना भी की है। दिवंगतों एवं घायलों के लिये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा भी मुख्यमंत्री श्री चौहान के द्वारा की गई है। कलेक्टर श्री के वी एस चौधरी ने जानकारी देते हुये बताया कि दुर्घटना में मृत समस्त 10 मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है। वहीं मुख्यमंत्री के द्वारा घायलों के लिये भी 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है।

सड़क दुर्घटना में मृत हुये मृतकों में बिलगवां निवासी झम्मन भुमिया, हिरवारा से कोदू बर्मन, निगहरा के रम्मू बर्मन, निगहरा के ही सुनील चौधरी, निगहरा के रघुराई चौधरी, निगहरा की ही नीलम सिंह, निगरहा के सुगरा चौधरी, भीम बहेली और बाबू चौधरी शामिल हैं। वहीं प्रेम नगर खिरहनी के सुशील चौधरी की मृत्यु भी सड़क हादसे में हुई है। घायलों में मोनू सोंधिया, सत्तू और बलराम का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं आवश्यकता अनुरुप बेहतर उपचार के लिये एक बच्चे शिव उर्फ अथर्व को जबलपुर रैफर किया गया है।

प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने भी सड़क दुर्घटना में घायल हुए घायलों से अस्पताल पहुंचकर मुलाकात की, जिसके बाद वे मरचुरी भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घायलों एवं मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांरस बधाया साथ ही यथोचित् मदद की बात भी कही। राज्यमंत्री श्री पाठक ने कहा कि घायलों के उपचार के लिये राज्य सरकार के द्वारा सारी व्यवस्था की गई है। यदि इसके बावजूद भी कोई जरुरत होगी, तो उसकी व्यवस्था भी की जायेगी। राज्यमंत्री श्री पाठक ने कलेक्टर श्री चौधरी को भी शीघ्र ही यथोचित् व्यवस्थाओं के त्वरित निर्देश भी दिये हैं।

घटना की जानकारी लगते ही दुर्घटना स्थल पर कलेक्टर श्री चौधरी और पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह पहुंचे। जहां उन्होने दुर्घटना स्थल का जायजा लिया। जिसके बाद वे जिला अस्पताल पहुंचे। जहां विधायक श्री संदीप जायसवाल पूर्व से ही उपस्थित थे। जिनके साथ कलेक्टर श्री चौधरी व पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने उपचाररत् मरीजों से मुलाकात की। साथ ही डॉक्टर्स से घायलों की स्थिति की जानकारी भी ली।

 इस दौरान विधायक श्री जायसवाल ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से फोन पर जानकारी देते हुये घटना के संबंध में चर्चा की। साथ ही दुर्घटनाग्रस्त एक बच्चे को बेहतर उपचार के लिये जबलपुर भेजने की बात सामने आई। जिस पर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के राज्यमंत्री मंत्री शरद जैन से बातचीत की। ताकि बच्चे का उत्तम इलाज हो सके।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading