तीन वर्षों से चोरी की गाडी का नंबर प्लेट बदल कर चला रहा आरोपी गिरफ्तार | New India Times

शिल्पा शुक्ला, ग्वालियर (मप्र), NIT;

तीन वर्षों से चोरी की गाडी का नंबर प्लेट बदल कर चला रहा आरोपी गिरफ्तार | New India Timesआज शाम को बानापुरा बस स्टैंड पर बानापुरा चौकी प्रभारी विजेंद्र सिंह सोलंकी ,आरक्षक दिलीप जाट ,धर्मेन्द्र के द्वारा की जा रही वाहन चेकिंग के दौरान एक लाल रंग की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल नंबर MP 05 MB 9428 को रोक कर वाहन चालक से वाहन के कागजात के बारे में पूछताछ किया तो वाहन चालक ने अपने दोस्त की होना बताया। गाड़ी के पंजीयन नंबर से मप्र ट्रांसपोर्ट की वेबसाइट की मदद से ऑनलाइन जब गाड़ी मालिक का नाम चेक किया तो गाड़ी का मॉडल ग्लैमर हीरो होंडा निकला, अर्थात नंबर प्लेट किसी ओर गाड़ी की लगाकर गाड़ी चलाई जा रही थी। संदेह के चलते जब गाड़ी के चेसिस नंबर से चेक किया गया तो गाड़ी मालिक का नाम आशीष गोगिया निवासी इटारसी का एवं नंबर MP05 MB9433 होना पाया गया। वाहन चालक मदन पटवा पिता राम प्रसाद पटवा निवासी ठाकुर मोहल्ला सिवनी मालवा से पूछताछ की गई तो गोलमाल जवाब मिला।
फिर पुलिस ने गाड़ी के मालिक आशिष गोगिया से संपर्क के लिए फेसबुक पर आशिष गोगिया को सर्च किया तो एक प्रोफाइल मिली जो आशीष गोगिया इटारसी के नाम से थी। उक्त ब्यक्ति को फेसबुक पर मैसेज किया गया कोई रिप्लाई नही आने से प्रोफाइल को पूरी तरह चेक किया तो पता चला कि आशीष गोगिया महर्षि विद्या मंदिर नेशनल कैम्प ऑफिस भोपाल में एनालिस्ट प्रोग्रामर के पद पर पदस्थ है। तुरंत आफिस में कॉल करके आशीष गोगिया के नंबर लेकर कॉल किया तो बताया की 2015 मार्च में गाड़ी रेलवे परिसर पार्किंग से चोरी हुई थी जो अभी तक नही मिली है, जिसकी कंप्लेन जीआरपी थाना इटारसी में भी की गई थी।
तब फिर से सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी मदन पटवा ने स्वीकार किया की उक्त गाड़ी को उसने आज से 3 वर्ष पूर्व इटारसी से चोरी किया था और पिछले 3 वर्षों से नम्बर प्लेट बदल कर चला रहा था ताकि पुलिस पकड़ न सके।
आरोपी से मोटरसायकल जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी के विरुद्ध धारा 41 (1(4) सीआरपीसी एवं 379 आईपीसी के तहत इस्तगासा क्रमांक 01/18 तैयार किया गया जो मय आरोपी के आइंदा न्यायालय पेश किया जाता है एवं आगामी वैधानिक कार्यवाही के लिए थाना प्रभारी महोदय जीआरपी थाना इटारसी को सूचित किया गया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading