ऊर्जा मंत्री ने वार्ड 15 में किया नवीन सीवर लाइन और सीमेंट कांक्रीट रोड का भूमिपूजन | New India Times

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर (मप्र), NIT:

ऊर्जा मंत्री ने वार्ड 15 में किया नवीन सीवर लाइन और सीमेंट कांक्रीट रोड का भूमिपूजन | New India Times

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर नित नये नवाचारों के लिए सदैव सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन रविवार को उनके एक अनोखे अंदाज को देख लोग अचंभित हो गए। दरअसल ऊर्जा मंत्री रविवार को खुद ई-स्कूटी चलाकर विकास कार्यों का भूमिपूजन करने पहुंचे। उन्होंने ग्वालियर-15 विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 15 में नवीन सीवर लाइन तथा सीमेंट कांक्रीट रोड का भूमिपूजन किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र की हर बस्ती, मोहल्ले और वार्ड में मूलभूत सुविधाओं का विस्तार आपके इस सेवक की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता पूर्ण आधारभूत संरचना और समय पर कार्य पूर्ण कराना हमारी वरीयता में है। विकसित और सुविधा सम्पन्न ग्वालियर के विकास की नई इबारत लिखने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अभी तो शुरूआत है। विकास की कड़ी में आगे कई नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं।

ऊर्जा मंत्री ने वार्ड 15 में किया नवीन सीवर लाइन और सीमेंट कांक्रीट रोड का भूमिपूजन | New India Times

इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र की हर बस्ती, मोहल्ले और वार्ड में मूलभूत सुविधाओं का विस्तार आपके इस सेवक की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता पूर्ण आधारभूत संरचना और समय पर कार्य पूर्ण कराना हमारी वरीयता में है। विकसित और सुविधा सम्पन्न ग्वालियर के विकास की नई इबारत लिखने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अभी तो शुरूआत है। विकास की कड़ी में आगे कई नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं।

ऊर्जा मंत्री ने वार्ड 15 में किया नवीन सीवर लाइन और सीमेंट कांक्रीट रोड का भूमिपूजन | New India Times

इससे पहले ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड क्रमांक 15 संजय नगर तथा कल्लू काछी की बगिया में 50 लाख की लागत से सीवर लाइन तथा मेज़र कॉलोनी और राधा कॉलोनी बौद्ध बिहार में 42 लाख की लागत से सीमेंट कांक्रीट रोड का भूमिपूजन किया। इस सीवर लाइन के निर्माण से क्षेत्र में जल निकासी की समस्या को हल करने में मदद मिलेगी और स्वच्छता व स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण रहेगा।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया और कहा कि गुणवत्ता पूर्ण आधारभूत संरचना और समय पर कार्य पूरा करना हमारी प्राथमिकता है। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्रवासियों से संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि यह कदम क्षेत्र के समग्र विकास और जनसुविधाओं को सुदृढ़ बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है। हमारे संकल्प का उद्देश्य है कि हर नागरिक को बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएं और क्षेत्र की प्रगति सुनिश्चित की जाए।

इस दौरान उन्होंने सड़कों, सीवर, पेयजल, और विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा जनहित में विकास कार्यों की प्रगति को समीक्षा करते हुए, समस्याओं के समाधान हेतु अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि प्रत्येक नागरिक को समय पर बुनियादी सुविधाएं प्राप्त हों।

इन भूमि पूजन के दौरान ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री अरविन्द राय, भाजपा दुर्गादास राठौड़ मंडल अध्यक्ष श्री बृजमोहन शर्मा, पार्षद श्री देवेन्द्र राठौर, श्री श्यामू बैस, श्री अखिलेश शर्मा, श्री त्रिलोक शर्मा,श्री शैलेन्द्र सिंह सिकरवार, पूनम पाल, श्री राजू भदौरिया, श्री राजू शर्मा, श्री लज्जाराम राठौर, श्री बलवीर खटीक, नीतू यादव, श्री अशोक शुक्ला, श्री पन्नालाल खेरिया, श्री विवेक जाट एवं सहित प्रशासन, नगर निगम, विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading