बुरहानपुर के पत्रकार शकील खान का दिल्ली में हुआ सम्मान | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

बुरहानपुर के पत्रकार शकील खान का दिल्ली में हुआ सम्मान | New India Times

देश की राजधानी दिल्ली के मध्यप्रदेश स्टेट भवन में जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया का सम्मान समारोह शुक्रवार को आयोजित किया गया, जिस में श्री जस्टिस तलवंत सिंग(फॉर्मर ) DHC, गेस्ट्स हॉनर श्रीमती सत्या बेन, फॉर्मर एनसीएससी श्री टी पी अग्रवाल, फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया, गणमान्य सहित विभिन्न राज्यों के पत्रकार शामिल हुए। इस दौरान एंकर रूचि सिंह ने शानदार एंकरिंग से JAI ग्लोबल अवार्ड कार्यक्रम को सफलता की पायदान पर पहुंचाया।

दिल्ली में आयोजित हुए इस सम्मान समारोह में खंडवा (मध्य प्रदेश) के सीनियर पत्रकार मसूद जावेद क़ादरी को बेस्ट डिजिटल मीडिया वैश्विक अवॉर्ड और बुरहानपुर (मध्य प्रदेश) के प्रतिष्ठित पत्रकार जनाब शकील खान को भी वैश्विक ग्लोबल डिजिटल मीडिया का अवॉर्ड दिया गया। पत्रकार शकील खान ने अवॉर्ड हासिल कर सभी का आभार माना। शकील खान ने मंच से कहा पत्रकार खुलकर अपनी बात रख सकते हैं।

पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून बनाया जाना चाहिए। पत्रकारों के लिए पत्रकार कॉलोनी बनना चाहिए। साथ ही सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलना चाहिए। खंडवा मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार मसूद जावेद क़ादरी ने अवॉर्ड प्राप्त करने के बाद मंच से अपने संबोधन में जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सभी पदाधिकारीगण तथा सभी मंचासीन आगंतुकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश से 2 पत्रकार सर्वश्री जावेद क़ादरी और शकील खान को जो वैश्विक ग्लोबल सम्मान में शिल्ड और प्रमाण पत्र दिया उसके लिए मैं और पत्रकार साथी फेडरेशन का शुक्रगुज़ार हूं।

खास तौर से डॉक्टर सेठी सर का जिनके प्रयास से दिल्ली के मध्य प्रदेश भवन में शानदार आयोजन किया गया। जावेद क़ादरी ने आगे बताया कि आज की विषम परिस्थिति में पत्रकारों को अपने चौथे स्तंभ को बरकरार रखते हुए निडर होकर सत्य और सच्ची ख़बरों को प्रसारित व प्रकाशित करके के शासन, प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हैं। इससे व्यवस्था में सुधार भी होता हैं, खबरों का असर पड़ता है।

बता दें कि शकील खान को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होने पर पत्रकार गणेश दूनगे, शारिक अख्तर, बंटी नागौरी, सोनू सोहले, सोहेल अहमद, मोहम्मद इमरान, फैसल, सलीम अख़्तर अंसारी, ऐजाज खान, तौक़ीर आलम अंसारी, फ़ैज़ान अंसारी सहित पत्रकारों ने बधाई दी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading