6 वर्षीय बच्चे को 40 फीट गहरे कुएं में युवक ने फेंका | New India Times

मुकेश कुमार रावत, पीपीगंज/गोरखपुर (यूपी), NIT:

6 वर्षीय बच्चे को 40 फीट गहरे कुएं में युवक ने फेंका | New India Times

गोरखपुर जनपद के खजनी थाना क्षेत्र के रामपुर पांडे गांव में 6 वर्षीय अरुण चौहान को अतुल पांडे ने 40 फीट गहरे पानी भरे कुएं में फेंका जांबाज प्रमोद ने कुएं में डूब रहे बच्चे को बचाया। थानाध्यक्ष खजनी जिला चिकित्सालय के आईसीयू में कराया भर्ती बच्चे की बची जान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बहादुर प्रमोद को प्रशस्ति पत्र1000 रुपए नगद देकर पुलिस ऑफिस पर किया सम्मानित। 6 वर्षी अरुण चौहान बच्चा विनोद चौहान के घर के सामने बने कुएं के पास खेल रहा था गांव का ही अतुल पांडे बच्चे को उठाकर 40 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया।

बच्चे को फेंकता हुआ महिलाओं ने देख कर शोर मचाना शुरू किया अपने घर पर मौजूद बगल का प्रमोद बहादुरी का परिचय देते हुए 40 फीट पानी से भरे गहरे कुएं में कूद गया बच्चा कुएं के सतह में पहुंच गया था प्रमोद कुएं के 40 फीट नीचे जाकर बच्चे को बाहर निकलने में सफलता प्राप्त की तब तक बच्चा पानी पी चुका था। मौके पर तत्काल पुलिस भी पहुंच गई थी पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर के निर्देश  पर बच्चे को तत्काल जिला चिकित्सालय में थानाध्यक्ष  खजनी ने भर्ती कराया डॉक्टरों ने बच्चे को तत्काल आईसीयू में भर्ती किया जिसे 24 घंटे के बाद डिस्चार्ज कर दिया अभी भी बच्चे को खजनी  सीएससी पर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बहादुर प्रमोद को पुलिस कार्यालय बुलाकर प्रशस्ति पत्र व 1000 नगद  देकर सम्मानित किया एसे बहादुर को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने के लिए जिलाधिकारी महोदय के मार्फत शासन को पत्र भेज कर  बहादुर प्रमोद को राष्ट्रपति के द्वारा सम्मानित करने का प्रयास किया जाएगा अगर बहादुर प्रमोद ने तत्काल कुएं में कूद कर बच्चे को निकाला नहीं होता तो बच्चे का बचना नामुमकिन था। खजनी पुलिस ने बच्चे को कुएं में फेंकने वाले अतुल पांडे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading