शासकीय सेवक सेतु भारत पुरानी पेंशन बहाली को लेकर माता करीला धाम के लिए निकलेगा अर्जी यात्रा | New India Times

इदरीस मंसूरी, गुना (मप्र), NIT:

शासकीय सेवक सेतु भारत पुरानी पेंशन बहाली को लेकर माता करीला धाम के लिए निकलेगा अर्जी यात्रा | New India Times

शासकीय सेवक सेतु के प्रांतीय आह्वान पर गुना जिले में पी.जी. कालेज के सामने स्वतंत्रता पार्क में बैठक का आयोजन कर माता करीला धाम  (जानकी मैया) अशोकनगर में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अर्जी यात्रा निकाली जाएगी, उसकी तैयारी के लिए अर्जी यात्रा के प्रभारी नियुक्त किये जिसमें सर्वसम्मति से के.पी.त्यागी जी को पुरुष प्रकोष्ठ का एवं श्रीमती चंचल कुशवाह जी को महिला प्रकोष्ठ का प्रभारी बनाया गया।अर्जी यात्रा के प्रभारी के.पी.त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि मंथन बैठक में सभी ने अपने विचार रखे ओर आगे रणनीति बनाकर पुरानी पेंशन से वंचित कर्मचारियों को आमंत्रण पत्र, पीले चावल देकर रात्रि मे  निरंतर संपर्क किया जा रहा है अभी तक विंध्याचल कालोनी, गोविन्द गार्डन (लूशन का बगीचा) भगत सिंह कालोनी मे  सैकड़ों शिक्षक, कर्मचारियों से संपर्क किया जा चुका है। जिससे सभी कर्मचारी करीला धाम में 6 अक्टूबर को होने वाली पुरानी पेंशन (OPS) अर्जी यात्रा (चुनरी यात्रा) में गुना जिले से पुरानी पेंशन से वंचित कर्मचारी अधिक से अधिक संख्या में जानकी मैया के दरबार में अर्जी यात्रा में सम्मिलित होंगे।

शासकीय सेवक सेतु भारत पुरानी पेंशन बहाली को लेकर माता करीला धाम के लिए निकलेगा अर्जी यात्रा | New India Times

अर्जी यात्रा के प्रभारी के.पी.त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि मंथन बैठक में सभी ने अपने विचार रखे ओर आगे रणनीति बनाकर पुरानी पेंशन से वंचित कर्मचारियों को आमंत्रण पत्र, पीले चावल देकर रात्रि मे  निरंतर संपर्क किया जा रहा है अभी तक विंध्याचल कालोनी, गोविन्द गार्डन (लूशन का बगीचा) भगत सिंह कालोनी मे  सैकड़ों शिक्षक, कर्मचारियों से संपर्क किया जा चुका है। जिससे सभी कर्मचारी करीला धाम में 6 अक्टूबर को होने वाली पुरानी पेंशन (OPS) अर्जी यात्रा (चुनरी यात्रा) में गुना जिले से पुरानी पेंशन से वंचित कर्मचारी अधिक से अधिक संख्या में जानकी मैया के दरबार में अर्जी यात्रा में सम्मिलित होंगे।

पेंशन न मिलने के कारण आज तक जो भी कर्मचारी रिटायर्ड हुए हैं उनके परिवार और उनकी हालत बहुत ही खराब है उनको एक-एक पैसे के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। सारे के सारे साथी डिप्रेशन में है उनकी पारिवारिक स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है। पुरानी पेंशन सभी कर्मचारियों के बुढ़ापे की लाठी है। सरकार दिन प्रतिदिन कोई ना कोई नई योजनाएं लाकर पुरानी पेंशन न देने के बहाने ढूंढ रही है। पुरानी पेंशन की अर्ज़ी यात्राएँ 2 वर्षों से चल रही है पुरानी पेंशन के लिए गुना  मे टेकरी सरकार के दरवार में निरंतर अखंड ज्योति प्रज्वलित है। इसी क्रम में माता करीला धाम में संगठन द्वारा प्रदेश के सभी कर्मचारियों से अपील की गई है कि वह अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होकर अपने सम्मान के लिए इस कार्यक्रम को सफल बनाएं।

गुना जिले से 6 अक्टूबर सुबह  9: बजे एकत्रीकरण शा.उ.मा.विधालय-क्रमांक- 2 से 9:30 बजे के पश्चात गुना से अशोकनगर के  लिए दर्जनों निजी गाड़ियों ओर बसों से रवाना होंगे।अशोकनगर में एकत्रीकरण विमानों का चबूतरा DPC कार्यालय के सामने हम पछाड़ी खेड़ा पर एकत्रित होंगे। वहाँ से जानकी मैया के दरवार पहुँचने के लिए रवाना होंगे। जानकी मैया मंदिर से लगभग 1 किलोमीटर पूर्व कानीखेडी मंदिर से पैदल जानकी मैया के दरवार में हजारों श्रद्धालू कर्मचारियों जो पुरानी पेंशन से वंचित है। हजारों कर्मचारी करीला घाम जानकी मैया के चरणों में चुनरी चढ़ाकर  अर्ज़ी लगायेंगे जिससे पुरानी पेंशन बहाल हो सकें।

संगठन के पदाधिकारियों  ने गुना जिले के सभी कर्मचारी भाइयों-बहनों से अपील करता है कि अधिक से अधिक संख्या में 6 अक्टूबर दिन रविवार को करीला धाम पुरानी पेंशन आर्जी यात्रा(चुनरी यात्रा)में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाएं। बैठक समापन से पूर्व सभी उपस्थित पदाधिकारी सदस्यों को आमंत्रण पत्र व पीले चावल देकर शपथ ली कि हम सभी अपने घर ,घर के आस-पास, विधालय, जनशिक्षा केन्द्र, संकुल केन्द्र के अधिक से अधिक शिक्षकों, कर्मचारियों से संपर्क कर यात्रा में सम्मिलित होने के लिए प्रेरित करेंगे।

जिसमें अशोकनगर के कर्मचारी भाइयों द्वारा भोजन प्रसादी की व्यवस्था की गई है।
बैठक में श्री एस .के .शिवहरे, संतोष श्रीवास्तव, राजकुमार लिटोरिया, के.पी.त्यागी, भगवत झा, देवेन्द्र सिंह गौर, वेद प्रकाश शिवहरे, निर्भर सक्सेना, मोहनलाल मीना, प्रियंवदा लिटोरिया, रेणु चतुर्वेदी, चंचल कुशवाह, डाँ.ममता शर्मा, वीणा दुवे, प्रमोद दुवे, विनय कुमार जैन, शिवकुमार शर्मा, अनामिका गोस्वामी, अंन्जू गुप्ता, कुसुम नामदेव, विनोद रघुवंशी, प्राण सिंह यादव, धर्मेंन्द्र शर्मा, विजय  कुमार चतुर्वेदी, अरविन्द सिंह चौहान, दिनेश सेन, पुरूषोत्तम विश्वकर्मा, उमाशंकर जोशी, नितिन भाराव्दाज, पुरुषोत्तम प्रजापति, ओमप्रकाश साहू, पवन कुमार, कृष्णा चंदेल, उषा गहलोद, सैकड़ों पुरानी पेंशन से वंचित कर्मचारी सम्मिलित हुए।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading