उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया गया सम्मानित | New India Times

मुबारक अली, ब्यूरो चीफ, शाहजहांपुर (यूपी), NIT:

उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया गया सम्मानित | New India Times

गांधी भवन प्रेक्षागृह में नगर निगम एवं पंचायती राज विभाग के संयुक्त तत्वाधान में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े में प्रधानमंत्री के संबोधन कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी देखा गया। मुख्य अतिथि सांसद अरुण कुमार सागर, जिलाधिकारी धमेंद्र प्रताप सिंह मुख्य विकास अधिकारी अपराजिता सिंह, नगर आयुक्त विपिन मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेंद्र कुमार ने स्वच्छता ही पखवाड़े में सफाई से संबधित उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर, शाल ओढ़ाकर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के दौरान मुख्य अतिथि सांसद अरुण कुमार सागर ने अपने संबोधन में गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के विचारो को व्यक्त किया। सागर कहा महात्मा गांधी जी की देन है जो उन्होंने अंग्रेजों से लोहा लेते हुए हमारे भारत देश को आजाद कराया। उन्होंने कहा कि जिस तरह हम अपने घरों को साफ सुथरा रखते हैं।

सागर ने कहा कि अपने शहर अपने गांव तथा अपने मोहल्ले में साफ-सफाई रखने से बेहतर वातावरण बनता है तथा अपनी दिनचर्या में स्वच्छता को अपनाने से ही हम स्वस्थ्य एवं बेहतर जीवन की अग्रसर होते हैं। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी आदतों के अपनाने से बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। उन्होंने साफ-सफाई के महत्व बताते हुए कहा अपने घरों की तरह अपने शहर को भी साफ रखें।

सांसद ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री जी द्वारा स्वच्छता की गंभीरता को बताते हुए पूरे देश में झाड़ू लगाने तथा कूड़ा उठाने का कार्य किया है
इससे हमें यही संदेश मिलाता है कि साफ-सफाई का हमारे जीवन में कितना महत्व है। उन्होंने कहा कि मंत्री सुरेश कुमार खन्ना जी का भी सपना रहता है कि हमारा शहर साफ एवं स्वच्छ रहे। जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के अन्तर्गत साफ-सफाई का बेहतर प्रबन्ध करने का प्रयास किया गया है। उन्होने कहा कि यह हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि अपने आस-पास के वातावरण को साफ-सुथरा और स्वच्छ रखें।

उन्होंने कहा कि यह केवल सरकार की जिम्मेदारी नही है, यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि स्वच्छ आदतें को अपनाए। किसी भी जनपद की तरक्की के लिये उसका साफ-सुथरा होना जरूरी है। साफ-सफाई की शुरूआत हमें सबसे पहले अपने घर, गली, मोहल्ले से करनी होगी, यह हम सबके मिले झुले प्रयासों से संभव हो पाएगा। जिलाधिकारी ने स्वच्छता में अपना बेहतर योगदान देने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अपराजिता सिंह, जिला पंचायत राज अधिकार घनश्याम सागर सहित अन्य संबधित अधिकारी तथा विभिन्न स्कूलों के बच्चे मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading