थाना सिरोल क्षेत्र में फॉच्युर्नर कार में बैठकर फायरिंग करने वाले 10 हजार के इनामी दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर (मप्र), NIT:

थाना सिरोल क्षेत्र में फॉच्युर्नर कार में बैठकर फायरिंग करने वाले 10 हजार के इनामी दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

फरियादी विकास गुर्जर पुत्र बीरवल सिंह गुर्जर निवासी सिरौल गांव ग्वालियर ने थाना सिरोल में रिपोर्ट लेख कराई थी कि दिनांक 07.09.2024 को रात करीबन 01.30 बजे वह अपनी भांजी मान्या को खिला रहा था, तभी घर के बाहर से गाड़ी खड़ी होने की आवाज आई। मेरे भाई सचिन गुर्जर का कई लोगों से विवाद और रंजिश चल रही है इस कारण मैने अपने घर की छत पर जाकर देखा तो घर के बाहर एक सफेद रंग की फॉर्च्युनर कार क्रमांक एमपी-07 जेडएल-2083 खडी थी और जिसमे 3-4 लोग बैठे थे।

जब मैंने झांककर देखा तो उसमें बैठे एक व्यक्ति ने मुझे मां बहिन की गंदी-गंदी गालियां देते हुये मुझ पर जान से मारने की नीयत से बन्दूक से गोली चला दी और गोली सिर के ऊपर से निकल गई जिससे मै बाल-बाल बचा। मैने देखा कि गाड़ी में पीछे बैठे लोग आगे वालों से कह रहे थे सीधे गोली मार, तभी गाडी धीरे-धीरे सिरौल तिराहे तरफ जाने लगी तो मैने अपने मोबाइल से फॉर्च्युनर कार की वीडियो बनानी शुरू कर दी तभी घर से थोड़ी दूर आगे कार में आगे की सीट पर बैठे व्यक्ति ने फिर से बन्दूक से गोली चला दी और गाड़ी को हूटर बजाते हुये सिरौल तिराहे तरफ भगा ले गये। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना सिरोल में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अप0क्र0 190/24 धारा 109,296,54,3(5) बीएनएस का प्रकरण पजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उक्त फायरिंग की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राकेश कुमार सगर,भापुसे द्वारा उक्त प्रकरण में वांछित सभी अज्ञात आरोपियों की शीघ्र पतारसी कर गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया तथा आरोपियों की गिरफ्तार पर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया।  उक्त प्रकरण के आरोपियों की शीघ्र धरपकड़ हेतु अति. पुलिस अधीक्षक(पूर्व/यातायात/अपराध) श्री षियाज़ के.एम.(भापुसे) द्वारा थाना सिरोल पुलिस को निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार सीएसपी विश्वविद्यालय सुश्री हिना खान के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिरोल निरीक्षक आलोक सिंह भदौरिया द्वारा थाना बल की टीम को फॉर्च्युनर कार के आधार पर फरार बदमाशों की पतारसी कर  पकड़ने हेतु लगाया गया।

दौराने विवेचना आज जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि उक्त घटना में प्रयुक्त फॉर्च्युनर कार क्र. एमपी-07-जेडएल-2083 जिसमे कुछ संदिग्ध लोग बायपास हुरावली की तरफ से बुड्स रेजीडेंसी की तरफ जा रहे हैं। मुखबिर की सूचना से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया गया और पुलिस की एक टीम मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचा तो हुरावली की तरफ से जाने वाले मार्ग पर एक फोरच्यून कार क्र. एमपी-07-जेडएल-2083 खडी दिखाई दी। जिसे पुलिस टीम द्वारा घेरकर उमें बैठे दो व्यक्तियों को पकड़ा गया। उनके नाम पूछा तो उन्होंने अपने नाम राहुल सिंह गुर्जर एवं आकाश गुर्जर बताया। दोनो व्यक्तियों से मौके पर ही पूछताछ की गई तो उन्होंने सिरोल में विकास गुर्जर के घर पर गोली चलाना स्वीकार किया।

पुलिस टीम द्वारा मौके पर ही दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी एवं धारा 23 के तहत मेमो लिया गया तथा घटना में प्रयुक्त फॉर्च्यूनर कार क्र. एमपी-07-जेडएल-2083 को विधिवत जप्त किया। दोनो आरोपीगणों द्वारा अपने साथ कम्पोटर गुर्जर निवासी गिरगांव का साथ होना बताया। पुलिस द्वारा उक्त प्रकरण में फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। आरोपीगणों पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा दस रूपये का इनाम घोषित किया गया था। पकड़े गये दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमाण्ड लिया गया है। जिनसे घटना व उनके अन्य साथियों एवं हथियार के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी:-
1. राहुल पुत्र राजेन्द्र सिंह गुर्जर उम्र 25 साल निवासी ग्राम नूराबाद जिला मुरैना
2. आकाश पुत्र निर्मल गुर्जर उम्र 24 साल निवासी गिरगांव थाना महाराजपुरा ग्वालियर।

जप्त मशरुका:- घटना में प्रयुक्त फॉर्च्युनर कार क्रमांक एमपी-07 जेडएल-2083

सराहनीय भूमिका:- थाना प्रभारी सिरोल निरीक्षक आलोक सिंह भदौरिया, उनि अशोक कुशवाह, उनि उपेन्द्र सिंह, प्रआर असीमकृष्ण, आर. गिरवर, आर सोनू, आर महेश पाल, आर चालक नीरज की सराहनीय भूमिका रही।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading