जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सीतापुर आँख अस्पताल कार्यकारिणी की बैठक की गई आयोजित | New India Times

मुबारक अली, ब्यूरो चीफ, शाहजहांपुर (यूपी), NIT:

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सीतापुर आँख अस्पताल कार्यकारिणी की बैठक की गई आयोजित | New India Times

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट आई रिलीफ सोसाइटी द्वारा संचालित सीतापुर आँख अस्पताल की कार्यकारिणी बैठक कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आहूत की गई है।

बैठक में पिछली बैठक की कार्यवाही की पुष्टि, अस्पताल मे नवीनतम तकनीक से सेवा देने हेतु आवश्यक उपकरणों की खरीद, ऑटोरेफ़ केराटोमीटर , विज़न ड्रम ऑटोमैटिक, इनडायरेक्ट ऑप्थाल्मोस्कोप, ऑटोक्लेव डबल ड्रम, फेको मशीन का कटर एवं प्रोब एवं फंडस कैमरा, कर्मचारियों का महँगाई भत्ता बढ़ाने, प्रभारी चिकित्साधिकारी का वेतन बढ़ाने, प्रभारी चिकित्साधिकारी को देय (वर्ष 2023-24) का आपरेशन इनसेन्टिव भुगतान, अस्पताल में स्थिति भारतीय स्टेट बैंक की छत की वॉटरप्रूफिंग एवं अन्दर खुले स्थान में लिन्टर डलवाने पर विचार विमर्श के उपरांत सदस्यों के सर्वसम्मिति से डिस्ट्रिक्ट आई रिलीफ सोसाइटी के अध्यक्ष जिलाधिकारी ने उपकरण खरीदने एवं वेतन बढ़ाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगवाया जाए जिनका बैकअप अच्छा हो, अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मानकनुसार रहे। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारकों को कार्ड से निःशुल्क सेवा उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि ओपीडी, जांचों की फीस बढ़ाने पर विचार किया जाए जिससे अस्पताल की आय बढे़ और लोगों को और बेहतर सुविधाएं मिल सके। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल में नेत्र चिकित्सकों को प्रेक्टिस पर रखा जाए तथा उन्हें प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराया जाये। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट आई रिलीफ सोसाइटी के सदस्य सचिव, जिला विकास अधिकारी पवन कुमार सिंह एवं अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading