देवरी नगर में खुलेआम चल रहा है अवैध सट्टे का कारोबार, युवा वर्ग में सबसे ज्यादा लग रही है सट्टे की लत | New India Times

त्रिवेंद्र जाट, देवरी/सागर (मप्र), NIT:

देवरी नगर में खुलेआम चल रहा है अवैध सट्टे का कारोबार, युवा वर्ग में सबसे ज्यादा लग रही है सट्टे की लत | New India Times

देवरी नगर भर में यूं तो सट्टा का अवैध कारोबार काफी फल फूल रहा है। सूत्रों से खबर है कि यहां पर सट्टा जहां जगह जगह धड़ल्ले से खिलाया जा रहा है जिसमें ओपन क्लोज जोड़ी लेने हेतु ऑनलाइन मोबाइल के साथ-साथ सट्टा पर्ची काटकर के इस काले धंधे को पुलिस की आड़ में चमका रहे हैं सट्टा माफिया। सूत्रों की मानें तो देवरी नगर में सट्टा का काला कारोबार देवरी नगर के गांधी वार्ड झुनकू वार्ड बस स्टैंड बाजार वार्ड शास्त्री वार्ड अंबेडकर वार्ड खंण्डेराव वार्ड जवाहर वार्ड सेचपुर तिराहा सुख-चैन नदी के पुल के नीचे काफी मात्रा में सट्टा का कारोबार खुले आम फल फूल रहा है सबसे ज्यादा देखा जाए तो युवाओं में सट्टा की लत लगाते हुए नजर आ रही है और कई परिवार भी बर्बाद हो चुके हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देवरी थाना के अंतर्गत देवरी नगर की बीट में देवरी नगर के सभी 15 वार्डों में सबसे अधिक मात्रा में सट्टे का अवैध कारोबार चरम सीमा पर बना हुआ है। ना ही इन सट्टा कारोबारी पर कोई कार्रवाई होती है और होती है तो ना मात्र की खानापूर्ति कर छोड़ दिया जाता है। देवरी नगर के सबसे ज्यादा बस स्टैंड गांधी वार्ड बाजार वार्ड शास्त्री वार्ड जवाहर वार्ड इन सभी वार्डों में सट्टा का अवैध कारोबार चरम सीमा पर चल रहा है। सट्टा का कारोबार करने वालो को पुलिस का खौफ नहीं है। बेखौफ होकर पूरे देवरी नगर में सट्टा माफियाओं का राज नजर आ रहा है। सूत्रों की मानें तो पुलिस कार्रवाई संताेषजनक नहीं होने से आम मानस में नाराजगी देखने को मिल रही है यह नाराजगी उन परिवारों में सबसे अधिक देखने में मिल रही है जिस परिवार के युवा इस लत की ओर आकर्षित हो रहे हैं‌ और इसी प्रकार सट्टा जैसी घर बुराई को कुछ लोगों द्वारा सुरक्षा संरक्षण देकर बड़े पैमाने पर सट्टा के माहिर खिलाड़ियों को आमंत्रित कर अंक खुलेआम देवरी नगर में लगवाए जाते हैं यह समाज विरोधी कार्य को पुलिस से बचाव करते हुए बड़े सुरक्षा कवच के साथ खिलाया जाता है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर में सट्टा के जरिए चलने वाला अवैध खेल अब देवरी नगर में बड़े पैमाने का रूप ले चुका है और खुलेआम चल रहे सट्टे का अवैध कारोबार चर्चा का विषय बना हुआ है।

पूर्व में पूर्व मंत्री हर्ष यादव द्वारा नगर में चल रहे अवैध सट्टा के कारोबार को लेकर सागर एसपी को लिखा गया था पत्र

मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री एवं देवरी क्षेत्र के पूर्व विधायक हर्ष यादव जी द्वारा सागर पुलिस अधीक्षक को देवरी नगर में चल रहे सट्टा का अवैध कारोबार को लेकर एक पत्र भी लिखा गया था पत्र में देवरी नगर के सभी वार्डों में लगातार सट्टा का अवैध कारोबार फल फूल रहा है और चल रहे अवैध सट्टा संचालित करने वाले माफियाओं पर कार्रवाई करने सागर पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई हेतु पत्र भेजा गया था। मगर उसके बावजूद भी आज दिनांक तक देवरी नगर में चरम सीमा पर पहुंच सट्टा का अवैध कारोबार करने वाले सट्टा माफियाओं पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
अब देखना होगा कि खबर प्रकाशित होने के बाद सागर पुलिस अधीक्षक देवरी नगर में चल रहे अवैध सट्टा कारोबारी पर क्या एक्शन लेते हैं या इसी तरह सट्टा का यह कारोबार चलता रहेगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अपराधियों पर शिकंजा तो कसते हैं मगर युवाओं में सट्टे की लत लगाने वाली अवैध कारोबार चलाने वाले अपराधियों पर क्यों शिकंजा नहीं लगाया जाता, प्रदेश के मुख्यमंत्री जरा प्रदेश सहित सागर जिले में बढ़ रहे सट्टा का अवैध कारोबार करने वाले माफियाओं के ऊपर कार्रवाई करने हेतु निर्देशित करें क्योंकि युवाओं में काफी सट्टा की लत लग रही है और युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading