आगामी 5 सितंबर को लखनऊ में धरना प्रदर्शन करने के लिए शिक्षा मित्रों ने महत्वपूर्ण बैठक कर बनाई रणनीति | New India Times

निहाल चौधरी, इटवा/सिद्धार्थ नगर (यूपी), NIT:

आगामी 5 सितंबर को लखनऊ में धरना प्रदर्शन करने के लिए शिक्षा मित्रों ने महत्वपूर्ण बैठक कर बनाई रणनीति | New India Times

24 अगस्त 2024 को पूर्व निर्धारित समयनुसार 3:30 बजे उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की ब्लाक की एवं खुनियांव महत्वपूर्ण बैठक पूर्व सूचना के आधार पर शनिवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर संपन्न हुआ।
सर्वप्रथम बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री इंद्रजीत यादव ने कहा कि आगामी 5 सितंबर को लखनऊ के इको गार्डन में विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र के प्रदेशाध्यक्ष श्री शिवकुमार शुक्ला जी के नेतृत्व होने जा रहा है तथा संगठन की ओर से प्रमुख मांग स्थायीकरण होने तक हमे सामान कार्य, सामान वेतन लागू किया जाए।

संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस महंगाई के दौर में 10 हजार मानदेय पर कार्य कर रहे शिक्षामित्रों के समक्ष तमाम कठिनाइयां उत्पन्न हो रही हैं विद्यालय में शिक्षकों की भांति कार्य करने के बाद भी अल्प मानदेय दिया जा रहा हैं। समान कार्य, समान वेतन समेत ईएल, सीएल, चिकित्सा अवकाश, प्रसूता अवकाश नहीं दिया जा रहा है, लंबे समय पर अवकाश लेने पर मानदेय में कटौती की जा रही है उन्होंने कहा कि यदि इस संघर्ष के दौरान अपेक्षित सुविधाओं सहित आर्थिक मजबूती के लिए सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता तो सफलता के लिए आगामी 5 सितंबर को लखनऊ में ऐतिहासिक संघर्ष करने का काम किया जाएगा।
श्री जिला उपाध्यक्ष ने अब्दुर्रहमान ने कहा कि हम सब एक जुट होकर लखनऊ के धरने के लिए जिले से भारी संख्या में प्रतिभाग करें ,सरकार को समय रहते हुए हमारी जायज मांगों को शीघ्र पूरा करे,तभी सबका साथ सबका विकास के नारे पर सफल होगा एवं जिला कार्य समिति के वरिष्ठ सदस्य श्री राम प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि इस महंगाई के दौर में शिक्षा मित्र को मात्र 10 हजार रुपये में जीविकोपार्जन नही हो पा रहा है, इस स्थिति में सरकार को चाहिए कि समय रहते हुए तत्काल प्रभाव समान कार्य समान वेतन देना चाहिए जिला मंत्री श्री उपेन्द्र सिंह जी ने कहा कि ने कहा कि जब तक सरकार समान कार्य समान वेतन देने का राजज्ञा जारी नही कर देगी तब- तक प्रदेश का शिक्षा मित्र धरना स्थल से हटेगा नही चाहे जो भी कुछ हो जाए हम लोग इस बार हम लोग किसी भी कीमत पर विना आदेश लिए हटेंगें नही एवं आप सभी एक- एक शिक्षा मित्र साथियों से सम्पर्क करके लखनऊ चलने की तैयारी शुरू कर दे।
इसी क्रम में ब्लाक महामंत्री- परवेज अहमद जी ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि खुनियांव से शत प्रतिशत शिक्षा मित्र भाई- बहन आगामी 5 सितम्बर को लखनऊ के इको गार्डन में भारी संख्या में पहुंचे।
इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष श्री सुनील कुमार पाण्डेय जी ने कहा कि खुनियांव ब्लाक से भारी संख्या में शिक्षा मित्र लखनऊ पहुंचेंगे तथा इस अहम बैठक दो दर्जन से अधिक शिक्षा मित्र उपस्थित रहे।
राम किशोर गुप्ता, परवेज़ अहमद, शैलेंद्र कुमार उपाध्याय, जय किशोर, भगवानदीन, राम सुभग यादव, राम कैलाश यादव, राय बहादुर चौधरी, अब्दुल हक, शिव कुमार शर्मा, मिथिलेश पांडेय, संजय कन्नौजिया, पुजारी प्रसाद यादव, रणजीत यादव, प्रभाकर विश्वकर्मा, पुजारी प्रसाद, परमेंद्र कुमार मौर्य, अतुल राय,अनिल चर्तुवेदी, राजेश पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading