खीरी में सख्त पहरे में हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर रहे कड़े इंतजाम | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT:

खीरी में सख्त पहरे में हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर रहे कड़े इंतजाम | New India Times

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने परीक्षा केंद्रों का जायज़ा लिया। प्रथम सत्र में 3071, द्वितीय सत्र में 3134 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। उत्तर प्रदेश के जनपद खीरी में उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 15 परीक्षा केंद्रों पर शुक्रवार को दो सत्रों में सख्त पहरे में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा संपन्न हुई। सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़े इंतजाम रहे। परीक्षा के प्रथम दिन प्रथम सत्र में 3071 एवं द्वितीय सत्र में 3134 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा को सकुशल बनाने के लिए डीएम, एसपी, एडीएम, एएसपी समेत सेक्टर मजिस्ट्रेट सतत भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों का जायज़ा लेते रहे। वही स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों पर मुस्तैद रहे।

जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल व पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने दोनों सत्रों की परीक्षा में भ्रमणशील रहकर जनपद खीरी में स्थित परीक्षा केंद्रों (आदर्श जनता इंटर कालेज देवकली, जिला पंचायत इंटर कॉलेज कालाआम) का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लेकर परीक्षा को सकुशल एवं शुचितापूर्ण सम्पन्न कराने की जरूरी निर्देश दिए। डीएम, एसपी ने परीक्षार्थियों हेतु भौतिक सुविधाओं/सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए CCTV कैमरों को चैक किया व संबंधित को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

वही एडीएम संजय कुमार सिंह ने दोनों पलियो की परीक्षा में भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों राजकीय इंटर कॉलेज, अब्दुल कलाम गर्ल्स इंटर कॉलेज, जिला पंचायत इंटर कॉलेज कालाआम, पीके इंटर कॉलेज, वाईडी कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट को परीक्षा में आयोग के शत प्रतिशत निर्देशों के अनुपालन के निर्देश दिए। वही सेक्टर मजिस्ट्रेट ने भी भ्रमणसील रहकर अपने सेक्टर के परीक्षा केंद्रों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए पूरी परीक्षा को सकुशल संपन्न कराया।
बताते चले कि जनपद के 15 परीक्षा केंद्रों पर प्रत्येक पाली के लिए पंजीकृत परीक्षार्थी 4896 के सापेक्ष पहली पाली में 3071 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 1825 अनुपस्थित रहे। इसी तरह से दूसरी पाली में 3134 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 1762 ने परीक्षा से किनारा कर लिया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading