महापौर माधुरी अतुल पटेल ने एमपीयूडीसी और जेएमसी कंपनी के अधिकारियों की ली बैठक | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

महापौर माधुरी अतुल पटेल ने एमपीयूडीसी और जेएमसी कंपनी के अधिकारियों की ली बैठक | New India Times

कांग्रेस पार्टी के आंदोलन के हालात के बाद नगर निगम महापौर श्रीमती माधूरी अतुल पटेल ने नगर निगम के इंदिरा कॉलोनी स्थित स्व परमानंद गोविंद जी वाला ऑडिटोरियम में जे एम सी कंपनी तथा एम पी यू डी सी के अधिकारी एवं कर्मचारियों की बैठक ली।

उन्होंने पिछली बैठक में विकास कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिशा निर्देश दिए थे। उक्त कार्य की अपडेट जानकारी लेने के लिए और शहर में चल रहे हैं सिवरेज योजना तथा जल आवर्धन योजना के कार्य की एक बैठक ली गई। बैठक में महापौर श्रीमती पटेल को एम पी यू डी सी के अधिकारियों ने बताया कि सीवरेज लाइन अमृत 2.0 अंतर्गत सिवरेज नेटवर्क एवं जल आवर्धन योजना के पूर्व में आयोजित बैठक में निर्देशित किया गया था। शहर में सीवरेज लाइन कितनी बिछाई गई है ?? कितने कनेक्शन दिए गए ?? कितने मीटर लगाए गए हैं ?? एवं कितनी सड़कों का काल्या कल्प किया गया है ??आदि कामों को लेकर महापौर श्रीमती माधुरी अतुल पटेल द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया था।

निगम अधिकारियों एवं उप यंत्रियो को बुरहानपुर नगरीय क्षेत्र में झोन आवंटित किए गए थे । जिसका उद्देश्य जल आवर्धन योजना अंतर्गत घरों के बचे हुए नल कनेक्शन एवं लीकेज की समस्या का समाधान करना है। अभी तक नगर निगम शहरी क्षेत्र में 13000 कनेक्शन दिए गए हैं तथा 34000 मीटर लगाए गए हैं।

महापौर श्रीमती पटेल ने अधिकारियों को निर्देश दिए की मरीचिका गार्डन के पास शिवाजी नगर, इंदिरा कॉलोनी में का अपने कार्य को समय सीमा में जल्द पूर्ण करें। एचएससी कनेक्शन भी जल्द पूर्ण करें।शहर में सीवरेज लाइन जहां-जहां डैमेज है, लीकेज है, जल्दी सुधार का सुचारू रूप से पानी सप्लाई करे जनता को परेशानी ना हो तथा वहां व्यवस्था सुधारे।

सीवर लाइन का कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा न कराने तथा लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। सड़क की मरम्मत भी की जाए। नगर में सीवर लाइन बिछाने का कार्य कराया जा रहा है। काम कराने वाले ठेकेदारों को निर्देश दिया गया है कि सीवर लाइन का पाइप डालने के बाद सड़क की मरम्मत तत्काल कराएं। मरम्मत न कराने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

महापौर माधुरी अतुल पटेल एवं आयुक्त  संदीप श्रीवास्तव द्वारा प्रत्येक झोन की समीक्षा कर अधुरे कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर महापौर माधुरी अतुल पटेल, पूर्व महापौर अतुल पटेल, आयुक्त संदीप श्रीवास्तव, सहायक यंत्री अशोक पाटिल,गोपाल महाजन जे एम सी कंपनी से सुरेश कुमार डोडीयार,सतीश मिश्रा एवं निगम से उपयंत्री इंजीनियर अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading