ज़िला पत्रकार संघ की ज़िला कार्यकारिणी का स्नेह मिलन समारोह संपन्न | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

ज़िला पत्रकार संघ की ज़िला कार्यकारिणी का स्नेह मिलन समारोह संपन्न | New India Times

जिला पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी का स्नेह मिलन समारोह बामनिया के समीप श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर रामपुरिया में आयोजित किया गया।जिला पत्रकार संघ के तत्वावधान में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण कर पर्यावरण समृद्धि के महायज्ञ में अपनी आहूति जिले के पत्रकारों द्वारा दी गई।

ज़िला पत्रकार संघ की ज़िला कार्यकारिणी का स्नेह मिलन समारोह संपन्न | New India Times

आयोजन के दूसरे चरण में जिले के विभिन्न स्थानों से आए पत्रकारों ने संगठन को लेकर आपसी विचार विमर्श भी किया एवं कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पेटलावद के राजस्व  अनुविभागीय अधिकारी अनिल कुमार राठौर ने जिला पत्रकार संघ की विभिन्न इकाईयों के पदाधिकारियों के साथ मंदिर परिसर में आंवला, जामुन, नीम करंज, पीपल, आदि वृक्षों का पौधारोपण किया गया।

एस,डी,एम, का पुष्पमाला से स्वागत संघ के संरक्षक मनोज चतुर्वेदी, हरिशंकर पंवार,संजय भटेवरा, जिलाध्यक्ष राजेश सोनी, महासचिव अक्षय भटट, आदि वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा किया गया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में एस,डी,एम, अनिल कुमार राठौर ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया वैश्विक तापक्रम वृद्वि की समस्या से जूझ रही है। जिला पत्रकार संघ ने वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित कर अपनी लेखकोत्तर भूमिका का निर्वहन किया है।

उन्होंने कहा कि पत्रकार तटस्थ और पारदर्शी ढंग से जनसमस्याओं पर लिखते है तो प्रशासन भी जनहित के कार्य करने में सफल होता है।
उन्होंने पत्रकारों से अपील की, कि वे जनहित के मुद्दों को संवेदनशीलता के साथ उठाए। वृक्षारोपण कार्यक्रम के पश्चात जिला पत्रकार संघ पदाधिकारियों एवं विभिन्न इकाईयों के अध्यक्षों व जिला प्रतिनिधियों सहित कार्यकारिणी की एक महती बैठक आयोजित की गई। जिसमें संघ के सांगठनिक मुददों, सदस्यता विस्तार कार्यक्रम, एकजुटता तथा पत्रकार कल्याण के लिए संघ की दिशा निर्धारण जैसे विषयो पर गहन मंथन किया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए संघ के संरक्षक मनोज चतुर्वेदी ने कहा की जिला पत्रकार संघ वर्षों से अपने सदस्यों के साथ हर कदम पर खडा रहता है। आगे भी संघ के हर साथी के साथ है। संरक्षक हरिशंकर पंवार ने कहा कि मौजूदा समय में पत्रकारिता संक्रमण काल से गुजर रही है ऐसे में हमें संगठन से अपने जुडाव को लेकर अलग ढंग से सोचना पड़ेगा। संरक्षक संजय भटेवरा ने अन्य संगठनों के द्वारा पद दिए जाने के साथ जिला पत्रकार संघ के साथ समानन्तर जुटाव की समस्या घातक सिद्ध हो रही है। जिलाध्यक्ष राजेश सोनी ने कहा कि जिला पत्रकार संघ जिले का सबसे पुराना एकमात्र संगठन है।

जिसकी जिले भर में 40 इकाईयां है और सभी इकाईयों के अध्यक्ष, पदाधिकारी और सदस्य इस वृहद परिवार के अभिन्न अंग है। संगठन की मजबूती, एकता और तटस्थता को लेकर जल्द की जिले भर में सदस्यता विस्तार अभियान चलाया जाएगा जिसमें सदस्यता फॉर्म भरवाकर परिचय पत्र जारी करने का कार्य किया जाएगा महासचिव अक्षय भटट ने कहा कि जिला पत्रकार संघ आतंरिक लोकतंत्र के सिद्धांत पर संचालित होता आया है।

बैठक में पेटलावद तहसील अध्यक्ष मनोज जानी, कार्यवाहक अध्यक्ष निर्मल व्यास, पेटलावद नगर अध्यक्ष जितेश विश्वकर्मा,वरिष्ठ पत्रकार विरेन्द्र भटट, संजय पी लोढा, तन्मय चतुर्वेदी, धर्मेश सोनी,बामनिया नगरअध्यक्ष जितेन्द्र वैरागी, थांदला तहसील अध्यक्ष मनीष अहिरवार, थांदला रोड से सोहन परमार, पारा से डॉ. अनिल श्रीवास्तव एवं शैलेन्द्रसिंह राठौर, परवलिया से हरीश पांचाल, दिनेशचन्द्र वैरागी, काकनवानी से नरेश पांचाल, खवासा से मुकेश चौहान एवम अक्षय चौहान, भामल से सुनिल सोलंकी एवम नारायण पालरा, मदरानी से महेश पांचाल, माण्डली से जितेन्द्र बसेर, भगोर से राजेश वैरागी, अर्जुन नायक, करवड से अंकित भण्डारी, बनी से जीवन पाटीदार, ऋषभ गुप्ता, रामगढ से सुशील पाटीदार, झकनावदा से शुभम कोटडिया एवं संजय व्यास, जामली से राहुल राठौड, बरवेट से जगदीश प्रजापत एवं लक्की राठौड, सारंगी से संजय उपाध्याय एवं सुरेश परिहार, करडावद से रमेशचन्द्र सोलंकी एवं हेमंत राठौड, कुन्दनपुर से राधेश्याम परिहार ,केशवसिह ठाकुर,बामनिया से सुनिल डामर, उत्सव सोनी, आरिफ मंसूरी, सुमित राठौर, संतोप बसोड आदि ने प्रमुख रूप से सहभागिता की एवं संगठन की एकता, मजबूती, विश्वनीयता एवं तटस्थता को लेकर अपने विचार रखे।

आयोजन में संगठन के मार्गदर्शक रहे वरिष्ठ पत्रकार स्व. महेशचन्द्र जानी की स्मृति में प्रतिवर्ष जिले के पत्रकारों के लिए सतत क्रियाशील पत्रकारिता पुरूस्कार दिए जाने की घोषणा उनके सुपुत्र तहसील अध्यक्ष मनोज जानी द्वारा की गई।इस अवसर युवा पत्रकार उत्सव सोनी का जन्मदिवस होने पर सभी पत्रकार साथियों द्वारा बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई। सारंगी के नगर अध्यक्ष संजय उपाध्यक्ष के द्वारा सतत 11 वीं बार बाबा अमरनाथ की यात्रा सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर अभिनंदन किया गया। आयोजन के अंत में सहभोज का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन संरक्षक हरिशंकर पंवार द्वारा किया गया। आभार बामनिया नगर अध्यक्ष जितेन्द्र वैरागी द्वारा व्यक्त किया गया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading