रोटरी क्लब अपना मेघनगर पद ग्रहण, सम्मान समारोह, रक्तदान शिविर संपन्न, नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं पत्रकार रहीम शेरानी द्वारा किया गया ब्लड डोनेट | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

रोटरी क्लब अपना मेघनगर पद ग्रहण, सम्मान समारोह, रक्तदान शिविर संपन्न, नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं पत्रकार रहीम शेरानी द्वारा किया गया ब्लड डोनेट | New India Times

आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले के मेघनगर के प्रसिद्ध पडवाल हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर एवं रोटरी क्लब अपना का पद ग्रहण एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम गरिमामय वातावरण में बारिश की रिमझिम फुहारो के बीच संपन्न हुआ।

पद ग्रहण एवं सम्मान समारोह में स्वागत उद्बोधन रोटरी क्लब अपना की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती चंदनबाला शर्मा ने सभी मंचासीन अतिथियों का स्वागत कर रोटरी क्लब द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराया गया।
आगामी क्लब की गतिविधियां प्रतिवेदन रोटरी क्लब के संस्थापक अध्यक्ष भरत मिस्त्री द्वारा संबोधित करते हुए कहा के रोटरी क्लब हमेशा मानव सेवा के कार्यों में अग्रणी रहती है, हमारे द्वारा दी जाने वाली तमाम सेवाओं से अवगत कराया गया। प्रतिवेदन प्रस्तुत के पश्चात पीडीजी अशोक तातेड़ ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष सचिव एवं क्लब के पदाधिकारी एवं सभी सदस्यों को रोटरी परंपरा अनुसार शपथ दिलाई गई।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं सचिव को अध्यक्ष पद पर पदासीन करवाया गया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष महेंद्र सिंह सोलंकी ने अपने उद्बोधन में बताया मैं 4 वर्ष पूर्व रोटरी क्लब में आया और आज मुझे क्लब के सभी सदस्यों ने अध्यक्ष पद दायित्व सौंपा है, मैं आप सभी के सहयोग से पहले से बेहतर करने का प्रयास करूंगा। हम रोटेरियन बोलने में विश्वास नहीं रखते हम काम करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं इसलिए यह नहीं कहते की मैं यह कर दूंगा वह कर दूंगा इतना करूंगा काम करके दिखाएंगे तो अच्छा लगेगा। आज नववर्ष के उपलक्ष में एवं मेरे कार्यकाल के प्रथम दिन ग्रामीण क्षेत्र की स्कूल के चौथी एवं पांचवी कक्षा के बच्चों को 5000 कापी बांटने का लक्ष्य रखा है एवं पहली से पांचवीं के सभी बच्चों को केटबरी बिस्किट दिए जाएंगे। चौथी एवं पांचवीं के प्रति बच्चों को चार कॉपी दी जाएगी। इसी कड़ी में आज सर्वप्रथम पीपलखुटा गुरुकुल के बच्चों के लिए कापियां मंच के माध्यम से दी जा रही है और भी कापियां स्कूल के बच्चों की संख्या अनुसार बंडल बना कर तैयार है वह भी पांच तारीख तक ग्रामीण स्कूलों में भेज दी जाएंगी। इसी तरह से आगे भी शिक्षा स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करेंगे एवं जो स्थाई प्रकल्प है उनका विस्तार भी हम करेंगे। शपथ अधिकारी पीजी अशोक तातेड द्वारा की जा रही है प्रशंसा करते हुए कहा कि मेघनगर जैसे शहर में रोटरी में नगर वासियों का एक विश्वास जीता है जिससे नगर के जरुरतमंद लोग रोटरी द्वारा चलाए जा रहे प्रकल्पों का उपयोग कर रहे हैं और यह रोटरी की एक अच्छी खासी इमेज है। आप लोगों के कार्यों ने लोगों का विश्वास जीता है सही मायने में आप लोग धरातल पर कार्य करते हैं और वह प्रशासनीय है।

रोटरी क्लब अपना मेघनगर पद ग्रहण, सम्मान समारोह, रक्तदान शिविर संपन्न, नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं पत्रकार रहीम शेरानी द्वारा किया गया ब्लड डोनेट | New India Times

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीपलखुटा धाम के महंत दयाराम दास जी महाराज ने भी अपने उद्बोधन में रोटरी के कार्यों की बहुत प्रशंसा की और उन्होंने बताया कि रोटरी एक बहुत बड़ी संस्था है और इस संस्था का मेघनगर जैसे शहर में इस तरह से कार्य करना नगर के ही नहीं साथ ही पूरे जिले के लिए एक गर्व की बात है आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद और भगवान राम जी का आशीर्वाद सदैव आप पर बना रहे और इसी तरह से सेवा के कार्य करते रहें।

रोटरी को अपना के संस्थापक अध्यक्ष भारत मिस्त्री ने बताया कि इसी कार्यक्रम में रोटरी क्लब अपना को अपटाउन इंदौर द्वारा दो कोंसिट्रेटर मशीन चिकित्सा उपकरण बैंक को भेंट की गई है इन मशीनों की लागत करीब डेढ़ लाख रुपया लगभग है, साथी इसी अवसर पर रोटरी द्वारा किए जा रहे कार्यों को देखते हुए चार नए सदस्यों छतर सिंह नायक, डॉ अशोक यादव, डॉक्टर जीतू मोड़िया डॉक्टर योगेश नायक, को रोटरी की सदस्यता ग्रहण कराई गई।

रोटरी क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष महेंद्र सोलंकी एवं पत्रकार रहीम शेरानी ने भी ब्लड डोनेट किया

डॉक्टर डे एवं सीए डे के अवसर पर रोटरी क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के प्रथम कार्यकाल मे पब्लिक इमेज चेयरमेन डॉक्टर किशोर नायक के नेतृत्व में नगर के सेवाभावी डॉक्टर एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट बलवंत हाड, जनक कठोठा को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किए गए।

इस अवसर पर उपस्थित रोटेरियन बहादुर सिंह चौहान गोविंद सिंह चौहान जयंत सिंगल कांतिलाल नीमा मांगीलाल नायक कुसुम सोलंकी कयूम खान आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन रोटेरियन जयेंद्र बैरागी एवं आभार कमलेश गरवाल ने माना कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading