शपथ के पहले सांसद अमरा राम ने बिजली-पानी की समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट को घेरा | New India Times

अशफ़ाक़ क़ायमखानी, सीकर/जयपुर (राजस्थान), NIT:

शपथ के पहले सांसद अमरा राम ने बिजली-पानी की समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट को घेरा | New India Times

भंयकर गर्मी के चलते बिजली व पानी की किल्लत को लेकर सीकर जिले में जनता द्वारा त्राहि त्राहि करने का अहसास लेकर सांसद कामरेड अमरा राम ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आज सीकर कलेक्ट्रेट को घेर व जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर हल की मांग की।

शपथ के पहले सांसद अमरा राम ने बिजली-पानी की समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट को घेरा | New India Times

आम लोगों की परेशानी को देखते हुए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के आह्वान पर आज सीकर जिला कलेक्ट्रेट के घेराव से पहले आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए सांसद कॉमरेड अमराराम ने कहा कि जिले के तमाम अधिकारी एयर कंडीशन में बैठते हैं न तो उनके कार्यालय में और न ही उनके घरों में पावर कट होता है, एयर कंडीशन में बैठने वाले अधिकारी और बिजली विभाग के अधिकारी 45 डिग्री सेंटीग्रेड से ज्यादा गर्मी में बिना बिजली के रहने वाले बुजुर्ग, नवजात बच्चों और उनकी मांओ की तकलीफ नहीं जानते हैं लंबे पावर कट से गांव व शहरों में अनेक जगह पीने के पानी का संकट हो गया है मोहल्ले में पांच-पांच दिनों तक नल से एक बूंद पानी नहीं आता है आम लोग अपनी गाड़ी कमाई का पैसा पानी के टैंकर खरीदने में खर्च करते हैं।

शपथ के पहले सांसद अमरा राम ने बिजली-पानी की समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट को घेरा | New India Times

सांसद अमराराम में चुटकी लेते हुए कहा की पर्ची की सरकार 6 माह बाद भी प्रदेश के आम लोगों के लिए पीने के पानी और बिजली की व्यवस्था नहीं कर पाई है पानी यमुना का हो या कुंभाराम लिफ्ट का या फिर बीसलपुर का सीकर की जनता को पेयजल उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है। बीजेपी की भजनलाल सरकार राजस्थान की जनता द्वारा लोकसभा चुनाव में बीजेपी की नफरत की राजनीति को नकार देने का बदला ले रही है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यह तो ट्रेलर है पिक्चर अभी बाकी है आखिर में जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए अमराराम ने कहा कि हम प्रशासन को 7 दिन का समय देते हैं बिजली, पानी की माकूल इंतजाम नहीं हुआ तो 27 जून को जनता जिले के सभी सहायक अभियंता कार्यालय को ठप करेगी, उपस्थित जन समुदाय ने हाथ उठाकर प्रस्ताव का समर्थन किया।

सभा के दौरान इंडिया गठबंधन में शामिल भारत आदिवासी पार्टी के डूंगरपुर बांसवाड़ा के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत व बागीदौरा से विधायक श्री कृष्ण पटेल सभा स्थल पर पहुंचे माकपा जिला सचिव किशन पारीक व किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक पेमाराम ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।

सभा को संबोधित करते हुए सांसद राजकुमार रोत ने सीकर की जनता को अमराराम जी को जीताने के लिए बधाई देते हुए कहा कि राजस्थान में जनता ने किसान, मजदूर, छात्र, नौजवान, आदिवासी व महिला अधिकारों के लिए अपना वोट दिया है और बीजेपी के नकली हिंदुत्व को आइना दिखाया है उन्होंने अपने जिले की मेडिकल छात्र की कुछ समय पहले की गई हत्या जो मेडिकल बोर्ड की जांच में प्रमाणित हो चुकी है को न्याय दिलाने के लिए समर्थन मांगा जिसे सभी ने हाथ उठाकर समर्थन किया।

माकपा जिला सचिव किशन पारीक ने 5 सूत्री मांग पत्र सभा के सामने रखा जिसमें संपूर्ण जिले में बिजली कटौती पूरी तरह बंद करने, पीने के पानी की सप्लाई सुनिश्चित करने, फर्जी तरीके के हजारों रुपए की वीसीआर भरकर उपभोक्ताओं को प्रताड़ित करने, आदान अनुदान का मुआवजा व खरीफ फसल 2023 का बीमा क्लेम जारी करने की मांगों का हाथ उठाकर जन समुदाय ने समर्थन किया।

सभा को पूर्व विधायक पेमाराम, सुभाष नेहरा, झाबर  सिंह काजला, सागर खाचरिया, सुभाष जाखड़, जयप्रकाश पूनिया, बनवारी नेहरा, बृज सुंदर जांगिड़, पन्नालाल, रामप्रसाद जांगिड़, खंडेला के उप प्रधान शीशराम, बागीदौरा के विधायक श्री कृष्ण पटेल सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। सभा का संचालन हरफूल सिंह बाजिया ने किया तथा अध्यक्षता भगवान सिंह बगड़िया, केसाराम धायल, उस्मान खा व बी.एस मील ने की।

सभा के बाद नारेबाजी करते हुए भारी संख्या में लोग जिला कलेक्ट्रेट के गेट पर पहुंचे सरकार के खिलाफ भारी नारेबाजी के बाद किशन पारीक, पेमाराम, मंगल सिंह मांडोता, हरफूल सिंह, सुभाष नेहरा, पन्नालाल, व आबिद हुसैन के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर को पांच सूत्री मांग पत्र दिया जिला कलेक्टर ने शीघ्र ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

कुल मिलाकर यह है कि देश की प्रमुख पार्टियां तो आंदोलनों से दूर रहकर अलग ऐजेण्डे पर राजनीति करती आई है। लेकिन वामपंथियों की मजबूती आंदोलन करने पर निर्भर रहती आई है। सांसद कामरेड अमरा राम ने जनहित के मुद्दे पर छोटे बड़े आंदोलन करके हमेशा सरकार व प्रशासन को झुकाकर जनता को राहत में हमेशा आगे रहे हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading