सांसद अमरा राम के नेतृत्व में माकपा 20 जून को पानी व बिजली की समस्या को लेकर  जिला कलेक्ट्रेट का घेराव करेगी | New India Times

अशफ़ाक़ क़ायमखानी, सीकर/जयपुर (राजस्थान), NIT:

सांसद अमरा राम के नेतृत्व में माकपा 20 जून को पानी व बिजली की समस्या को लेकर  जिला कलेक्ट्रेट का घेराव करेगी | New India Times

सीकर सांसद कामरेड अमरा राम ने आज प्रेसवार्ता में बताया कि उनके नेतृत्व में माकपा कार्यकर्ता आगामी बीस जून को बिजली व पीने के पानी की समस्या को लेकर सीकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करके घेराव करेंगे।

सांसद अमराराम ने कहा कि इस समय सीकर व प्रदेश में भयंकर गर्मी का दौर चल रहा है। राजस्थान की भजनलाल सरकार आमजन को राहत देने के बजाय 4-5 घंटे लंबी बिजली कटौती कर इस भीषण गर्मी में भी भारी परेशानी आम जनता पर लाद रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में रात के समय लंबे पावर कट से छोटे बच्चे और बड़े बुजुर्गों का बुरा हाल है और वह सो नहीं पाते हैं पूरी नींद नहीं आने से आमजन के स्वास्थ्य पर भी बहुत बुरा असर है पड़ रहा है।

सांसद अमराराम ने कहा कि लगातार बिजली कटौती से गांवों व कस्बों में पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है। बिजली की कमी से ट्यूबवेल पूरे समय नहीं चल पाते हैं इसलिए पानी की सप्लाई पर्याप्त मात्रा में नहीं हो पाती है न केवल आम लोगों बल्कि पशुओं के सामने भी पानी की समस्या खड़ी हो गई है वह लगातार बिजली कटौती से पशु चारा भी जलने  लगा है।

सांसद अमराराम ने कहा कि सरकार की बिजली नीति पूंजीपत्तियों को फायदा पहुंचाने वाली है इसके चलते राजस्थान में बिजली संकट लगातार बढ़ रहा है प्रदेश में 17500 मेगावाट क्षमता के सोलर पार्क है लेकिन हमारे प्रदेश को केवल 4500 मेगावाट बिजली ही मिल पाती है जबकि 74% बिजली सस्ती दर पर दूसरे राज्य को दी जा रही है सरकार बिजली बनाने वाला निजी क्षेत्र की कंपनियों को मुफ्त में जमीन व सुविधा दे रही है जबकि राजस्थान को बिजली देने की उनकी कोई प्रतिबद्धता नहीं है।

सांसद अमराराम ने पत्रकारों को पेयजल संकट के बारे में बताते हुए कहा कि सीकर जिले में भूमिगत जल तेजी से खत्म हो रहा है दांतारामगढ़, खंडेला, नीमकाथाना, श्रीमाधोपुर व धोद  में अधिकतर हिस्से में भूमिगत जल खत्म हो चुका है। गर्मी में पीने के पानी का संकट बढ़ जाता है जो साल दर साल गहरा होता जाता है सरकारी प्रयास बहुत ही मामूली है लोगों को अपनी गाढ़ी कमाई पेयजल के लिए पानी के टैंकर खरीदने में खर्च करनी पड़ती है संकट के समय टैंकर वाले भी प्रति टैंकर 700 से ₹1000 वसूल करते हैं। सीकर शहर के कई मोहल्ले गंभीर पेयजल संकट का सामना कर रहे हैं और इसके लिए जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर चुके हैं।

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के जिला सचिव किशन पारीक ने कहा कि सीकर की जनता ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर अमराराम की शानदार जीत दिलाकर सांसद चुना है जनता की समस्याओं का निदान करना हमारा दायित्व है। बिजली कटौती बंद करने व सीकर  शहर सहित पूरे जिले में पीने के पानी की सप्लाई सुचारु करने की मांग को लेकर 20 जून को जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया जाएगा।

प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक पेमाराम किसान सभा के जिला महामंत्री सागर खाचरिया, सीटू के जिला महामंत्री बृज सुंदर जांगिड़, झाबर सिंह काजला, मंगल सिंह मांडोता, बनवारी लाल नेहरा,सुरेंद्र आंतरी व सुभाष जाखड़  सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading