हज बेतुल्ला को जाने वालों का इस्तकबाल करने के लिए रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भारी भीड़, कहा मदीने वालों को हमारा सलाम कहना | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

हज बेतुल्ला को जाने वालों का इस्तकबाल करने के लिए रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भारी भीड़, कहा मदीने वालों को हमारा सलाम कहना | New India Times

मेघनगर रेलवे स्टेशन से रात्रि को बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेन से हज यात्री मुंबई के लिए रवाना हुए। इससे पहले हज यात्रा पर जाने वाले तमाम हाजियों की जानिब से शहर में दावते आम का प्रोग्राम रखा गया दावते आम के इस प्रोग्राम में हज पर जाने वालों को शहर के तमाम हज़रात में मुस्लिमों के साथ हमारे हिन्दू भाइयों ने भी मुबारकबाद दी है।

हज बेतुल्ला को जाने वालों का इस्तकबाल करने के लिए रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भारी भीड़, कहा मदीने वालों को हमारा सलाम कहना | New India Times

मेघनगर के नम्बर वन ठेकेदार अशलम भाई शेरानी सहाब का स्वागत इस्तकबाल करने के लिए हिन्दू लेबर मज़दूरों मिस्त्रीयो ने भी भावुक होकर नम आंखों से हज यात्रा के लिए विदा किया। इस तरह सभी की जानिब से हज पर जाने वालों से दुआ की दरख्वास्त की और कहा मदीने वालों को हमारा सलाम कहना।

हज पर जाने वाले हज़रात

मेघनगर से हज पर जाने वालों में अशलम भाई शेरानी ठेकेदार, नवाब भाई शेरानी, शबाना शेरानी,आमीर शेरानी, रुजदा शेरानी, एजाज खान पठान, रुकशाना (रुक्को) पठान, युसुफ झुझारा,खेरुन झुझारा, वसीम शेरानी, जेबा शेरानी, सायरा शेरानी, आदी हज यात्रियों का फूलो की माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर मुबारकबाद देकर विदा किया गया, विदा करने के लिए पत्रकार रहीम शैरानी, डॉ अयूब, फारुक शेरानी जिया उलहक कादरी, राजु कादरी, अबरार पठान, इम्तियाज शेरानी, सलमान शेरानी, शाहारुक शेरानी शेरु शेरानी, बाबु शेरानी, हाजी इरफान शेरानी, सलीम शेरानी, अलि असगर बोहरा, रेलवे स्टेशन पहुंचे अनेक जायरीन मौजूद थे। साथ ही इस मौके पर बड़ी संख्या में परिजन व रिश्तेदार रेलवे स्टेशन पहुंचे भीड़ इतनी थी की प्लेट फार्म पुरा भर गया था पत्रकार रहीम शेरानी ने बताया ट्रेन से रवाना हुए ज़्यादातर हजयात्रियों की फ्लाइट 7 जून को मुंबई से जेद्दा के लिए रवाना होगी उसके बाद मक्का मदीना जाएंगे सभी ने दुआओं की दरखास्त की।

ट्रेन से मुबंई के लिए रवाना हुआ हजयात्रियों का जत्था, मुबंई से फ्लाइट

झाबुआ, इंदौर, भोपाल,  से हज के सफर के लिए मुंबई का सफर पूरा होने के बाद मुबंई से हजयात्रियों की रवानगी का सिलसिला प्लेन से शुरू हो गया है। पिछली तारीखों में दो और तीन जून को प्रदेश के हजयात्रियों की फ्लाइट रवाना हो चुकी है।
भोपाल से 30 मई को मुबंई के लिए हजयात्रियों का पहला जत्था रवाना हुआ था आगे पूरे प्रदेश के करीब छह हजार हज यात्री मुबंई से हजयात्रा के लिए रवाना होंगे। जून के प्रथम सप्ताह से इनकी फ्लाइट शुरू चुकी है। बताया जाता है की मुंबई से करीब हज के लिए बीस फ्लाइट जाएंगी।

फ्लाइट शेड्यूल के आधार पर लोगों ने मुम्बई जाने के लिए कार्यक्रम तय किया है। झाबुआ जिले के हुज्जाजे किराम मेघनगर स्टेशन से अवंतिका सुपर जम्मू सुपर, गोल्डन मेल, अवध एक्सप्रेस, देहरादून एक्सप्रेस आदि कई ट्रेनों से मुंबई के लिए रवाना होते जा रहे है  ठीक इसी तरह भोपाल और आसपास के जिलों से हजयात्री ट्रेन से मुबंई के लिए रवाना हो रहे हैं।

इंदौर, भोपाल, झाबुआ, के साथ पूरे प्रदेश से 7 हजार लोग पहुंचेंगे मक्का और मदीना।

प्रदेश से हजयात्रा पर सात हज़ार लोगों का चुनाव हुआ है। इंदौर और भोपाल से करीब 800 लोग मक्का पहुंच चुके हैं। शेष हजयात्री अगले दस दिनों में हज सफर के लिए रवाना हो जाएंगे।

भोपाल इंदौर से मुंबई तक पहुंचना हो रहा मुश्किल

मुबंई इम्बारकेशन पाइंट चुनने वालों के सामने मुबंई तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है। ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं है। वहीं जिला झाबुआ के मेघनगर रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए कुछ को छोड़कर काफी यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिली हालांकि इंदौर से मुम्बई के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाना पड़ी जिससे कुछ राहत मिली है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading