कलेक्टर व एसपी ने किया पॉलिटेक्निक कॉलेज धार तथा गंधवानी और कुक्षी के मतदान केंद्रों का निरीक्षण | New India Times

पंकज शर्मा, ब्यूरो चीफ, धार (म.प्र.), NIT:

कलेक्टर व एसपी ने किया पॉलिटेक्निक कॉलेज धार तथा गंधवानी और कुक्षी के मतदान केंद्रों का निरीक्षण | New India Times

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने 13 मई को होने वाले मतदान के मद्देनजर गंधवानी के ग्राम अवल्दामान के बालक माध्यमिक विद्यालय, ग्राम वासली के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्रों का अवलोकन किया और मतदान दलों तथा एआरओ अंकिता प्रजापति से पानी, गद्दे, कूलर की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। एसपी मनोज कुमार सिंह साथ थे।

इसके पश्चात कलेक्टर और एसपी ने विधानसभा क्षेत्र कुक्षी अंतर्गत डही के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शासकीय बालक माध्यमिक विद्यालय के मतदान केंद्र का अवलोकन किया। यहां पर उन्होंने मतदान कर्मियों से उनके द्वारा मतदान हेतु की जा रही तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। इसके पश्चात वे शासकीय माध्यमिक विद्यालय नलवान्या के मतदान केन्द्र पहुंचें। यहां उन्होंने एआरओ प्रमोद सिंह गुर्जर को शैडो एरिया होने के कारण वायर लेस सेट से डिटेल लेने के निर्देश दिए।

आरंभ में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा और एसपी मनोज सिंह ने जिला मुख्यालय स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज से धार विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को मतदान सामग्रियों के वितरण कार्य का निरीक्षण कर उनसे चर्चा की। साथ ही उन्होंने मतदान दलों को सम्मानपूर्वक रवाना भी किया।

इसके अतिरिक्त समस्त विधानसभा क्षेत्रों में भी सामग्रियों का वितरण सुचारू रूप से संपन्न हुआ और समस्त मतदान दल अपने गंतव्य स्थल तक सकुशल पहुंचे। ज्ञात हो कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के चौथे चरण अंतर्गत धार में सोमवार 13 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है।

लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत जिले के 1879 मतदान केन्द्रों के लिए मतदान दलों को सामग्री का वितरण किया गया। जिले में 8264 अधिकारी-कर्मचारी मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने में अपनी भूमिका निभाएंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा और एसपी मनोज सिंह ने ई दक्ष केंद्र पहुंचकर वहां स्थापित किए गए वाहनों की जीपीएस के जरिए ट्रैकिंग के कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर मौजूदा अधिकारी से जानकारियां लेकर आवश्यक निर्देश दिए।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading