झॉसीरोड़ पुलिस ने विगत दिनों हरीशंकरपुरम में हुई लूट का किया पर्दाफाश, हरीशंकरपुरम में घर के बाहर खड़ी महिला से झपट्टा मारकर सोने की चेन लूटने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ़्तार | New India Times

पवन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

झॉसीरोड़ पुलिस ने विगत दिनों हरीशंकरपुरम में हुई लूट का किया पर्दाफाश, हरीशंकरपुरम में घर के बाहर खड़ी महिला से झपट्टा मारकर सोने की चेन लूटने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ़्तार | New India Times

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल,भापुसे द्वारा थाना प्रभारियों को ग्वालियर जिले में हुई लुट की घटनाओं का पर्दाफाश कर आरोपियों को शीध्र पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया है। इसी तारतम्य में दिनांक 25.02.2024 को झॉसीरोड क्षेत्रातंर्गत हरीशंकरपुरम में एक अज्ञात लुटेरे द्वारा अपने घर के बाहर खड़ी महिला के गले से सोने की चेन झपट्टा मारकर छीन ले गया था। जिस पर से अज्ञात लुटेरे के खिलाफ थाना झांसीरोड में अपराध क्रमांक 75/2024 धारा 392 भादवि, 11,13 एमपीडीपीके एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में किया गया। उक्त लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुये एसपी ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर शहर (पूर्व/अपराध/यातायात) श्री ऋषिकेश मीना,भापुसे एवं वर्तमान प्रभारी अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अखिलेश रेनवाल को थाना झॉसीरोड की टीम बनाकर उक्त लूट के आरोपी की पतारसी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में सीएसपी विश्वविद्यालय सुश्री हिना खान के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी झॉसीरोड़ निरीक्षक हरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में उक्त लूट के आरोपी की पतारसी कर पकड़ने हेतु थाना झांसीरोड पुलिस की टीम को लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के सैकड़ों सीसीटीव्ही फुटेज को चेक किया गया और मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तो एक संदेही का नाम व पता पुलिस टीम को ज्ञात हुआ, जो कि घटना दिनांक को हरीशंकरपुरम में देखा गया था। दौराने विवेचना तकनीकी साक्ष्यों एवं मुखबिर सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा उक्त संदेही को उसके घर के पास गुढा गुढी का नाका से पकड़ किया गया और संदेही से पूछताछ करने पर उसके द्वारा पहले पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया गया। लेकिन पुलिस टीम द्वारा गहनता से पूछताछ करने पर उक्त संदेही द्वारा दिनांक 25.02.2024 को महिला के साथ चेन लूट की घटना कारित करना बताया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर लूटी गई एक सोने की चेन कीमती करीब 40,000 रूपये की बरामद की गई है। थाना झांसीरोड पुलिस द्वारा पकड़े गये आरोपी को अपराध क्रमांक 75/2024 धारा 392 भादवि, 11,13 एमपीडीपीके एक्ट में गिरफ्तार किया जाकर शहर में हुई अन्य लूट की घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ज्ञात हो कि दिनांक 25.02.2024 को फरियादिया निवासी हरीशंकरपुरम झॉसीरोड ने थाने में रिपोर्ट कि थी कि वह शाम को 07ः45 बजे अपने घर के बाहर गेट पर खड़ी थी, तभी एक सफेद कपड़े से अपना मुंह बाँधे एक लड़का मेरे पास आया और बोला कि कॉलोनी कौन सी है, मैने कॉलोनी का नाम बताया तभी उसने अचानक से मेरे गले में सोने की चेन पर छपट्टा मारा और मुझे धक्का देकर सोने की चेन छीनकर भाग गया। फरियादिया की रिपोर्ट पर से थाना झॉसीरोड़ में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 75/2024 धारा 392 भादवि, 11,13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

जप्त मशरूका:- एक सोने की चेन कीमती करीब 40,000 रूपये।

सराहनीय भूमिका:- थाना प्रभारी थाना झाँसी रोड निरीक्षक हरेन्द्र शर्मा, उनि. अवधेश सिंह कुशवाह, उनि गौरव राजौरिया, सउनि. उमेश शर्मा, प्र.आर. देवेन्द्र सखवार, आर. रामकेश गुर्जर, संदीप सेन, आर. श्याम जाट, आर. कमल राजपूत, आर. सुनीत मोहन, महिला आर. उर्मिला चतुर्वेदी, क्राईम ब्रांच से आरक्षक अनिल मौर्य, रामवीर सगर, सायबर से आरक्षक सुनील बघेल व कपिल पाठक की सराहनीय भूमिका रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading