'सपना चौधरी मेरी बहन है सतपाल तंवर तुझे जेल में डाल दूंगा', सिविल जज वीरेन कादियान पर भीमसेना चीफ ने लगाया बड़ा आरोप | New India Times

फैज़ान खान, गुरुग्राम/नई दिल्ली, NIT:

'सपना चौधरी मेरी बहन है सतपाल तंवर तुझे जेल में डाल दूंगा', सिविल जज वीरेन कादियान पर भीमसेना चीफ ने लगाया बड़ा आरोप | New India Times

एक आपराधिक मुकदमे की सुनवाई के दौरान गुरुग्राम जिला न्यायालय में तैनात सिविल जज जूनियर डिविजन एवं ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास वीरेन कादियान पर हरियाणवी लोकगायिका और डांसर सपना चौधरी का पक्ष लेकर भीम सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष नवाब सतपाल तंवर को जेल में डालने की धमकी देने के बड़े आरोप लगे हैं। मामला पिछले कई दिनों से सुर्खियों में है। एक मामले में सतपाल तंवर आरोपी हैं और वीरेन कादियान की कोर्ट में उनकी पेशी थी। इस मामले में सतपाल तंवर जमानत पर हैं लेकिन आरोप है कि तानाशाही दिखाते हुए और अपने पद का दुरुपयोग करते हुए जेएमआईसी वीरेन कादियान ने न्यायालय की शक्तियों का दुरुपयोग किया है।

मिली जानकारी के अनुसार भीमसेना चीफ नवाब सतपाल तंवर पिछले कई दिनों से मेडिकल ट्रीटमेंट पर हैं। उसके बावजूद तंवर न्यायालय का सम्मान करते हुए पेशी पर हाजिर हुए थे। तंवर के द्वारा जेएमआईसी वीरेन कादियान को प्रार्थना की गई कि उनकी तबियत खराब है और वे मेडिकल ट्रीटमेंट पर हैं। ऐसे में उन्हें राहत देकर घर भेजा जाए और अगली तारीख पर गवाही करवाई जाए। इस पर वीरेन कादियान भड़क गए और उन्होंने सतपाल तंवर को गिरफ्तार करने की धमकी दी। दोबारा से राहत मांगने पर सतपाल तंवर को वीरेन कादियान ने हिरासत में ले लिया और प्रार्थना करने पर हिरासत से छोड़ा। आरोप है कि सिविल जज वीरेन कादियान ने तबियत बिगड़ी होने के बावजूद सतपाल तंवर को पूरा दिन कोर्ट रूम के बाहर खड़े रखा जिस वजह से शाम करीब 3 बजे तंवर की हालत बेहद खराब हो गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

अब भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सतपाल तंवर ने जेएमआईसी वीरेन कादियान पर बड़ा आरोप लगाया है। तंवर ने मीडिया को बताया कि कोर्ट रूम में श्री वीरेन कादियान ने उनको जेल में डालने की धमकी दी थी। उन्होंने बताया कि सिविल जज वीरेन कादियान ने बोला कि सपना चौधरी मेरी बहन है सतपाल तंवर तुझे जेल में डाल दूंगा। सतपाल तंवर अचानक इस बात से चौंक गए और उन्होंने कहा कि यह सरासर तानाशाही है। सपना चौधरी और इस केस का क्या संबंध है। आप मुझे जान से मार देना चाहते हैं। तंवर ने कहा कि संविधान ने उनको जीवन जीने का और स्वतंत्रता का अधिकार दिया है जिसे आप छीन नहीं सकते। इस बात पर सतपाल तंवर को हिरासत में ले लिया गया तब से मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है।

इस मामले में भीम सेना ने आंदोलन की धमकी दी है। वहीं तंवर की प्रमुख सहयोगी वंशिका ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़, सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में सिविल जज जूनियर डिविजन एवं ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास वीरेन कादियान की शिकायत कर दी है। हाईकोर्ट चंडीगढ़ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कमेटी का गठन कर दिया है। वंशिका का कहना है कि गुरुग्राम जिला एवं सत्र न्यायाधीश और जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम को भी इस संबंध में शिकायत की जा रही है। भीम सेना की मांग है कि तंवर के केस को किसी अन्य जज के पास ट्रांसफर किया जाए और जज वीरेन कादियान को सस्पेंड किया जाए। भीम सेना इसके लिए जिला न्यायालय में उग्र आंदोलन की योजना बना रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading