श्री कृष्ण जन्म स्थान पर दर्शन कर कांग्रेसी नेताओं ने 13 जिलों के जिला अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं से किया संवाद... | New India Times

अली अब्बास, ब्यूरो चीफ, मथुरा (यूपी), NIT:

श्री कृष्ण जन्म स्थान पर दर्शन कर कांग्रेसी नेताओं ने 13 जिलों के जिला अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं से किया संवाद... | New India Times

भगवान श्री कृष्ण की नगरी में श्री कृष्ण जन्म स्थान पर दर्शन कर कांग्रेस के बड़े नेताओं ने ब्रजभूमि से लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने का आगाज शुरू कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि आज कृष्ण की नगरी से हम देश की जनता पर हो रहे अत्याचार का समूल नष्ट करने का शंखनाद कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी को संघर्ष और चुनौती के साथ में तालमेल और रणनीति के साथ काम करने का सुझाव दिया। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि हमें संगठन की ताकत से विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब देना होगा। उनके द्वारा बताया गया के 2024 के लोकसभा चुनाव में हमें एक तानाशाह को मुंहतोड़ जवाब देना है। कांग्रेस महासचिव के द्वारा कार्यशाला के बाद अलग से प्रत्येक जनपद के जिला अध्यक्ष और प्रत्येक से अलग-अलग बात की गई। उनके संगठन संबंधी समस्याओं तथा अन्य जानकारियां ली गई।

उन्होंने कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को जी जान से पार्टी संगठन को मजबूत करने को जुटने का आगाज़ किया। उन्होंने कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का बलिदान याद दिलाते हुए कहा कि इस देश को कांग्रेस ने खून से सींचा है अब हम पसीना बहाकर देश की जनता को न्याय दिलाएंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि हम मकर संक्रांति पर सरयू में स्नान कर रामलला के दर्शन करेंगे मथुरा में श्री कृष्ण जन्म स्थान के दर्शन कर लिए हैं और फिर काशी में जाकर भोलेनाथ का अभिषेक करेंगे। देश की जनता भाजपा के झूठ मायाजाल में नहीं आने वाली प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की शक्ति के आगे विपक्ष को नतमस्तक होना ही पड़ेगा।

राष्ट्रीय सचिव ब्रज प्रांत प्रभारी तौकीर आलम ने कहा के मथुरा की धरती से जो कार्यशाला की शुरुआत हुई है वह अभूतपुर्व है। और यहां से जो संदेश जाएगा पूरे देश में जाएगा। पूर्व विधानमंडल दल नेता प्रदीप माथुर ने कहा कि वह समय आ गया है जब भाजपा को मुंहतोड़ जवाब दे दिया जाए। कांग्रेस भाजपा के दुष्चक्र से कांग्रेस ही देश को मुक्त करावेगी। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश अग्रवाल ने कहा कार्यशाला से सभी को एक नई ऊर्जा प्राप्त हुई है। सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता और पदाधिकारी पूरी ताकत से भाजपा के षड्यंत्र के खिलाफ जुट जाएं। भाजपा के द्वारा जिस प्रकार का दुष्चक्र रचा जा रहा है कांग्रेस उसका जवाब देने में सक्षम है। कार्यशाला में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा ने कहा मथुरा से जो कांग्रेस कार्यशाला का शंखनाद हुआ उसका संदेश पूरे देश में जाएगा और हम भाजपा को जवाब देने के लिए संगठन की ताकत का दृढ़ता के साथ प्रयोग करेंगे।

उन्होंने कहा कि यह देश अब भाजपा से मुक्ति चाहता है कार्यशाला में प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार रावत ने कहा के कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है जो कि भाजपा को टक्कर देने में सक्षम है इसके अलावा कार्यशाला में विवेक बंसल वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक अनिल चौधरी पूर्व विधायक अग्रवाल प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश अग्रवाल पूर्व सांसद सत्या बहन पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वराज राज जीवन प्रांतीय अध्यक्ष ममता राजपूत पूर्व राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद पूर्व महिला प्रदेश अध्यक्ष प्रतिमा सिंह प्रदेश महासचिव परवेज अहमद सिंह यादव प्रदेश सचिव राजेश राज जीवन प्रदेश महासचिव प्रकाश प्रधान प्रदेश सचिव रजनी प्रदेश महासचिव कुमुद गंगवार प्रदेश सचिव धर्मेंद्र लोधी प्रदेश महासचिव कौशलेंद्र यादव प्रदेश सचिव अनूप वर्मा प्रदेश महासचिव मुकेश धनगर प्रदेश सचिव अर्चना राठौर ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत से पूर्व अविनाश पांडे के द्वारा श्री कृष्ण जन्म स्थान के दर्शन किए गए तथा कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वृंदावन पहुंचकर ठाकुर बांके बिहारी जी के दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष अजय राय तथा अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे कार्यशाला में शाहजहांपुर के जिलाध्यक्ष रजनीश गुप्ता कासगंज जिला अध्यक्ष हाथरस जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य आगरा जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह फिरोजाबाद जिला अध्यक्ष एटा जिला अध्यक्ष गंगा सहाय लोधी ने भी अपने विचार रखें। कार्यशाला के आयोजन जिला अध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा ने किया। कार्यक्रम में बृजेश शर्मा मनोज शर्मा महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष सेवादल अध्यक्ष कांग्रेस के युवक कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीण ठाकुर पूर्व सेवा दल अध्यक्ष रमेश पंडित सेवादल अध्यक्ष प्रकाश शर्मा शहर महिला अध्यक्ष सिम्मी बेगम, निशिका सिंह आदि मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading