कलेक्टर द्वारा समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक की गई आयोजित | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी/पंकज बडोला, झाबुआ (मप्र), NIT:

कलेक्टर द्वारा समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक की गई आयोजित | New India Times

जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा” के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के पूर्व हितग्राहियों के आवेदनों का निराकरण करें। कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा कलेक्टर सभाकक्ष में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक ली गई।

बैठक में कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा समयावधि पत्रों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। दिव्यांगो का पेंशन भुगतान जल्द से जल्द किए जाने को कहा गया। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार को  खाद्यान्न की दुकानों का निरीक्षण करने को कहा गया एवं यह सुनिश्चित करने को कहा गया कि खाद कही पर भी उचित मूल्य से अधिक की कीमत पर नहीं दिया जाए। आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। सी.एम. हेल्पलाइन 181 पोर्टल पर लंबित शिकायतों की समीक्षा कर एल 3 एवं एल 4 लेवल पर लंबित शिकायतों को प्राथमिकता से निराकृत करने को कहा गया। लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2010 के तहत समय सीमा से बाहर लंबित शिकायतों को निराकृत करे। सीएम हाउस एवं वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त शिकायतें की समीक्षा कर संबंधित विभागों को निराकृत करने हेतु निर्देशित किया गया।

कलेक्टर सुश्री हुड्डा द्वारा बताया गया कि जिले में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजना की पहुँच को सुगम बनाये जाने के उदेश्य से 17 दिसम्बर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक आयोजित की जाएगी। इस संबंध में संबंधित विभागों को आई.ई.सी. वेन के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के पूर्व अपने विभाग की योजनाओं के प्रचार-प्रसार, हितग्राहियों के आवेदन, हितग्राही चयन, आवेदनों का निराकरण की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में स्कूल, छात्रावासों एवं आश्रम का निरीक्षण करने को कहा। जनपद सीईओ एवं सीडीपीओ को कुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती करने हेतु निर्देशित किया। डेंगू एवं मलेरिया के प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुए फॉगिंग करने हेतु निर्देशित किया। इस संबंध में सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। अधिकारियों को शासकीय उचित मूल्य दुकानों, आरोग्यम स्वास्थ्य केंद्रों एवं हॉस्टल्स के निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया। आईटीआई प्रिंसिपल द्वारा पारंपरिक शिल्पकारों और कारीगरों को सहायता के लिए एक केंद्रीय योजना “प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना” के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

इस दौरान अपर कलेक्टर एस.एस. मुजाल्दा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेखा राठोर एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading