प्रदेश कांग्रेस कमेटी भोपाल में बुरहानपुर के 6 कांग्रेसी नेताओं को 6 वर्ष के लिए किया निष्कासित | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

प्रदेश कांग्रेस कमेटी भोपाल में बुरहानपुर के 6 कांग्रेसी नेताओं को 6 वर्ष के लिए किया निष्कासित | New India Times

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी भोपाल के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी श्री राजीव सिंह ने 3370/23 दिनांक 14/11/2023 से बुरहानपुर के 06 कांग्रेसी नेताओं में जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के कार्यवाहक अध्यक्ष नूर क़ाज़ी, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम बुरहानपुर श्री अकील औलिया, उप नेता प्रतिपक्ष नगर निगम बुरहानपुर एडवोकेट उबैद शेख़, पार्षद नगर निगम बुरहानपुर श्री अबरार साहब, ब्लॉक अध्यक्ष एवं पार्षद नगर निगम बुरहानपुर श्री अब्दुल्ला अंसारी, पार्षद प्रतिनिधि दाउदपुरा श्री हमीदुल्ला डायमंड को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित करने का फरमान जारी किया है। इन 06 पर इल्ज़ाम है कि यह लोग विधानसभा क्षेत्र बुरहानपुर के अधिकृत प्रत्याशी ठाकुर सुरेंद्र सिंह उर्फ़ शेरा भैया के विरोध में काम कर एम आई एम पार्टी के मंच से खुले रूप में उनके पक्ष में कार्य कर रहे हैं, जो कि अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। यह निष्कासन आदेश शहर कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष श्री हर्ष उर्फ़ रिंकू टांक के नाम संबोधित करते हुए इसकी प्रतिलिपि ज़िला कांग्रेस बुरहानपुर प्रभारी श्री कैलाश कुंडल और बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 180 से कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी ठाकुर सुरेंद्र सिंह उर्फ़ शेरा भैया को प्रेषित की गई है।

इसके पूर्व मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी भोपाल की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी श्री राजीव सिंह के हस्ताक्षर से सर्वश्री अजय रघुवंशी,, नूर क़ाज़ी, इकराम उल्लाह उर्फ़ गब्बु सेठ, अकील औलिया,एडवोकेट उबैद शेख, अबरार साहब, अब्दुल्लाह अंसारी और गौरी दिनेश शर्मा को कांग्रेस प्रत्याशी के विरुद्ध काम करने के आरोप में शो का नोटिस जारी करते हुए इन से जवाब तलब किया गया था। पूर्व में नोटिस दिए गए आठ लोगों में से 5 एवं हमीद डायमंड को शामिल करते हुए कल 6 लोगों का 6 वर्ष के लिए निष्कासन आदेश निकल गया है। अल्पसंख्यक समुदाय को बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 180 से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज़ होकर कांग्रेस के 23 पार्षदों और नेताओं ने निष्ठावान कांग्रेस का गठन करते हुए कांग्रेसी नेता नफीस मंशा खान को एमआईएम से टिकट दिलवा कर उन्हें खड़ा किया है और उसका प्रचार एवं प्रसार कर रहे हैं। इनमें जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक के पुत्र रडार पर हैं।

वहीं कुछ कांग्रेसी नेताओं ने कूटनीतिक चाल से पलटी मार दी है और कांग्रेस का काम कर रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा चालाकी अल्पसंख्यक नेता, और कांग्रेस के टिकट के अल्पसंख्यक कोटे की प्रबल दावेदार की बताई जा रही है, जिन्होंने बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 180 से टिकट की दावेदारी की थी और टिकट न मिलने से नाराज़ होकर कुछ दिनों तक एमआईएम उम्मीदवार के साथ रहे और बाद में पलटी मारकर शेरा भैया के साथ शामिल होकर कांग्रेस का काम कर रहे हैं। हालांकि पूर्व विधायक के पुत्र एवं जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष भी टिकट के दावेदार थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिल पाया है। इस कारण वे एमआईएम प्रत्याशी की गतिविधियों में सहभागी बताए गए हैं। फिलहाल अजय रघुवंशी, इकराम अंसारी गब्बू सेठ और गौरी दिनेश शर्मा पर पार्टी की गाज से सुरक्षित हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading