मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले जो भाजपा- कांग्रेस ने 75 साल में नहीं किया, हमने 5 साल में कर दिखाया | New India Times

इदरीस मंसूरी, बीनागंज (मप्र), NIT:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले जो भाजपा- कांग्रेस ने 75 साल में नहीं किया, हमने 5 साल में कर दिखाया | New India Times

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को मध्य प्रदेश गुना जिले के चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र स्थित बीनागंज में पार्टी प्रत्याशी ममता मीना के पक्ष में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार मध्य प्रदेश की जनता AAP को मौका दे, हम दिल्ली और पंजाब की तरह ही यहां भी शानदार काम करके दिखाएंगे।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में सारे सरकारी स्कूल और अस्पताल हमने शानदार बना दिए, अब पंजाब में भी कर रहे हैं। दिल्ली-पंजाब में मुफ्त और 24 घंटे बिजली आती है। ये सब मध्य प्रदेश में भी हो सकता है और इसकी चाभी आपके हाथ में है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले जो भाजपा- कांग्रेस ने 75 साल में नहीं किया, हमने 5 साल में कर दिखाया | New India Times

भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में पांच साल में जो काम कर दिए, ये दोनों पार्टियां 75 साल में भी नहीं कर पाईं, क्योंकि इनकी नीयत खराब थी। हमारी सरकार बनती है तो मध्य प्रदेश में धनिया क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए उद्योग खोलेंगे और लंबित पार्वती सिंचाई योजना को पूरा करेंगे। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव डॉ. संदीप पाठक भी मौजूद रहे।
केजरीवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में तमाम समस्याएं हैं, लेकिन यह समस्याएं केवल मध्य प्रदेश की नहीं है, बल्कि पूरे देश की है। देश को आजाद हुए 75 साल हो चुके हैं। इन 75 सालों में मोटे तौर पर ये दो ही पार्टियां थीं। इन दोनों पार्टियों और नेताओं ने मिलकर अपना घर भरने के सिवाय कोई काम नहीं किया। अगर ये लोग कुछ काम कर देते तो हमें आम आदमी पार्टी बनाने की जरूरत ही क्यों पड़ती ?

उन्होंने कहा कि 10-12 साल पहले हमें कोई नहीं जानता था। दिल्ली के रामलीला मैदान में भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना आंदोलन हुआ। यह आजाद भारत का भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे बड़ा आंदोलन हुआ था। उस आंदोलन से आम आदमी पार्टी निकली है। आज हमारे कट्टर विरोधी भी मानते हैं कि आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार और देशभक्तों की पार्टी है। हम लोग मर जाएंगे, कट जाएंगे, लेकिन अपने देश के साथ गद्दारी और बेइमानी नहीं कर सकते।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ममता मीना जब अपनी पार्टी को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं तो मैंने इनके बारे में पता किया। ममता मीना 2013 से 2018 तक विधायक रहीं, तब इन्होंने ढेरों सड़कें बनवाई हैं। कई स्कूल-कॉलेज और छात्रावास बनवाए। बिजली के कई सब स्टेशन बनवाए। इनके काम को देखकर मुझे लगा कि ये अभी तक गलत पार्टी में थीं, अब सही पार्टी में आ गई हैं। काम करने वाली पार्टी तो आम आदमी पार्टी ही है, बाकी दोनों पार्टियां लूट खसोट करने वाली हैं।

वहीं, भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी को लेकर मध्य प्रदेश की जनता में जो जोश और जुनून है, पौने दो साल पहले पंजाब में देखा था। मध्य प्रदेश के लोगों के अंदर सिस्टम के खिलाफ भारी गुस्सा है। अंग्रेजों ने 200 साल इकट्ठे देश को लूटा और ये पांच-पांच की किश्तों में लूट रहे हैं। अंग्रेजों और इनमें कोई फर्क नहीं है। इस बार इनकी पांच-पांच साल की बारियों को तोड़ दो।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading