युवा नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान के चुनाव लड़ने का वीडियो हुआ वायरल | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

युवा नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान के चुनाव लड़ने का वीडियो हुआ वायरल | New India Times

भाजपा की कद्दावर नेत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस दीदी को बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट मिलने की अधिकृत घोषणा होने के बाद से एवं खंडवा संसदीय क्षेत्र के दिवंगत सांसद स्वर्गीय नंद कुमार सिंह चौहान के सुपुत्र एवं भाजपा युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हर्षवर्धन सिंह चौहान को भाजपा का टिकट नहीं मिलने से एवं उनके भोपाल से बुरहानपुर आगमन के पूर्व दिवंगत सांसद की पत्नी श्रीमती दुर्गेश्वरी देवी के बयान के बाद एवं हर्षवर्धन चौहान को रेलवे स्टेशन पर स्वागत करने के लिए जो भीड़ उमड़ी और उसमें युवा नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान ने मीडिया के समक्ष जो कुछ भी अपना स्टेटमेंट दिया एवं जो परिस्थितियों निर्मित हुई है उसके कारण बुरहानपुर जिले में सियासी घमासान मचा हुआ है।

शनिवार को युवा नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। साथ ही उन्होंने यह बताया है कि हर्षवर्धन सिंह चौहान का इलेक्शन है जो बुरहानपुर की जनता उनकी तरफ से चुनाव लड़ रही है। युवा नेता हर्षवर्धन नंदकुमार सिंह चौहान ने दिवंगत पिता स्वर्गीय नंदू भैया का हवाला देते हुए यह भी कहा कि जो बड़े हैं वह अपने आप को नंदू भैया समझ कर मुझे आशीर्वाद प्रदान करें। और जो छोटे हैं वह हर्षवर्धन सिंह चौहान समझकर चुनाव लड़ें। इसी के साथी उन्होंने आज नामांकन जमा करने हेतु नामांकन फार्म भी निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त कर लिया है। जिसकी खाना पुरी कर के वे जल्दी अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक युवा नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान को मनाने के लिए उच्च स्तरीय प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन फिलहाल उनके इस क़दम से चतुष्कोणीय मुक़ाबला होने की संभावनाएं नज़र आ रही है। जहां पार्टी में भीतरघात की चर्चा है, वहीं युवा नेता के साथ पार्टी द्वारा दो बार किए गए अन्याय को लेकर स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के गृह ग्राम शाहपुर सहित अनेक ग्रामीण क्षेत्र से व्यापक जन समर्थन युवा नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान को प्राप्त होने की संकेत मिल रहे हैं। ऐसी स्थिति में बुरहानपुर जिले का सियासी मंज़र नामा काफी चौंकाने वाला हो सकता है। भाजपा कांग्रेस और निर्दलीय के अतिरिक्त अल्पसंख्यक कैंडिडेट, एमआईएम, आप पार्टी सहित अन्य घटक दल भी अपने उम्मीदवार उतारने को लेकर आतुर तो हैं लेकिन फिलहाल खामोशी के साथ सभी दल और चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार हालात का जायज़ा ले रहे हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading