एडीजीपी ग्वालियर जोन ने पुलिस अधिकारियों की कन्ट्रोल रूम में ली बैठक | New India Times

पवन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

एडीजीपी ग्वालियर जोन ने पुलिस अधिकारियों की कन्ट्रोल रूम में ली बैठक | New India Times

पुलिस कंट्रोल रूम ग्वालियर सभागार में अति0 पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन श्री डी. श्रीनिवास वर्मा, भापुसे ने ग्वालियर जिले के समस्त पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों की आगामी त्यौहारों जिसमें विशेषकर गणेश उत्सव, अनंत चतुर्दशी और मिलाद-उन-नवी तथा विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए बैठक ली गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल,भापुसे तथा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य/यातायात) श्री ऋषिकेश मीना,भापुसे, अति0 पुलिस अधीक्षक शहर(पश्चिम) श्री गजेन्द्र सिंह वर्धमान, अति0 पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री निरंजन शर्मा एवं समस्त सीएसपी व एसडीओपी उपस्थित रहे।

बैैठक में एडीजीपी ग्वालियर जोन ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों से कहा कि आगामी दो-तीन माह पुलिस के लिए काफी अहम हैं, क्योंकि इन महीनों में त्योहार एवं विधानसभा चुनाव भी हैं, जिसमें पुलिस को लगन व मेहनत से कार्य करना है। उन्होंने कहा कि शहर व देहात के राजपत्रित अधिकारी प्रत्येक दिन अपने अधीनस्थ किसी भी थाने में जाकर वहां आवश्यक रूप से भ्रमण करें और देखे कि थानों में लंबित अपराध व वारंटो की क्या स्थिति है एवं उनके निकाल के प्रयास कराए जाए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित करें कि वह प्रतिदिन रात्रि गश्त रवाना करने के उपरान्त ही जाए। थाना क्षेत्र में लगाए गये गणेश उत्सव के पण्डालों में एक रजिस्टर रखा जाए जिसमें थाने से जो भी पुलिस अधिकारी जाएगा वह रजिस्टर में अपनी उपस्थिति का इन्द्राज आवश्यक रूप से करेगा और पण्डाल आयोजकों से बीट प्रभारी सत्त संपर्क में रहेगा। गणेश उत्सव के बड़े-बड़े पण्डालों में उनके आयोजकों से समन्वय स्थापित कर सीसीटीव्ही कैमरे लगावाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। विसर्जन के समय घाटों पर गोताखोर एवं लाइफ जैकेट आवश्यक रूप से रखवाएं, जिससे कोई हादसा न हो। बैठक में एडीजीपी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह सभी अपने-अपने वाहन में बलवा ड्रिल सामग्री रखेंगे और आगामी चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए स्थाई वारंटी, अवैध शराब, अवैध हथियार व मादक पदार्थ के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करेंगे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने कहा कि आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा क्षेत्र में शांति व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए सभी अधिकारी आपस में लगातार संपर्क व तालमेल बनाए रखें। सभी अधिकारी आपस में सूचनाओं का लगातार आदान-प्रदान करते रहें। किसी भी तरह के अपराध की सूचना पर तत्परता से कार्रवाई करें। सोशल मीडिया व क्षेत्र में हर तरह की परिस्थिति पर कड़ी निगाह रखें। किसी तरह की अफवाहें ना फैलने दें और अफवाह फैलाने वाले शरारती तत्वों की गतिविधियों पर निगाह रखते हुए समुचित कार्रवाई करें। शांति एवं कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए परिस्थितियों के मुताबिक सुरक्षा के हर संभव कदम उठाए जाएं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading