प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अजय रघुवंशी ने कहा: फसलों एवं रहवासी क्षेत्रों का सर्वे हो और मुआवज़ा ज़रूर मिले | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अजय रघुवंशी ने कहा: फसलों एवं रहवासी क्षेत्रों का सर्वे हो और मुआवज़ा ज़रूर मिले | New India Times

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बारिश से हुए नुकसान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश महासचिव अजय सिंह रघुवंशी ने आवाज़ बुलंद किया है। अजय रघुवंशी के अनुसार गत दो दिनों में वर्षा ने हमारे जिले को अस्तव्यस्त कर दिया है। पूरे जिले में बाढ़ की स्थिति से फसलों पर फिर से आपदा आई तो गाँवो, शहरों में नदी किनारे रहने वाले लोगों पर भी संकट आया है। एक बार फिर से किसानों को करोड़ों रुपयों की फसलों का नुकसान हुआ है, तो साथ ही आमजन की भी काफी हानि हुई है, अतः प्रशासन तत्काल सभी प्रभावित फसलों एवं मकानों के सर्वे करे एवं इस बार उन्हें मुआवज़ा अवश्य दे। हर बार की तरह बहला बहला कर फिर सारा मुआवज़ा सरकार ही ना हड़प कर ले। उक्त मांग करते हुए प्रदेश कांग्रेस महासचिव श्री अजय सिंह रघुवंशी ने जिला प्रशासन एवं सरकार से गत दिनों वर्षा एवं बाढ़ से हुए नुकसान के लिए सर्वे कर तत्काल मुआवजा देने की मांग की है।

अजय रघुवंशी ने कहा कि बुरहानपुर जिले में पिछले एक वर्ष में लगभग 6 बार प्राकृतिक आपदा में किसानों एवं आमजन को नुकसान उठाना पड़ा। इस हेतु सरकार के निर्देश पर सर्वे भी काफी ताकत से कराए गए किन्तु नतीजा क्या हुआ? ऊंट के मुंह में जीरा जैसा मुआवजा थमा कर अपने कर्त्तव्य की इतिश्री कर ली गई।
इसी प्रकार फोफनार आदि में आई बाढ़ में प्रभावितों को भी केवल दिखावे के लिए मुआवजा दिया गया।
श्री अजय रघुवंशी ने कहा कि पूरे जिले की फसलों का तत्काल सर्वे हो। नदी किनारे बसे लोगों के मकानों के एवं फसलों का सर्वे हो। और तत्काल उन्हें मुआवजा राशि प्रदान की जाए।

श्री अजय रघुवंशी ने सत्ता में बैठे जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे चिट्ठिया लिखना छोड़ कर केवल बयानबाजी करना छोड़े। और तत्काल सर्वे करा कर बिना किसी भेदभाव के सभी को मुआवजा दिलाऐं।
श्री अजय रघुवंशी ने कहा कि इस संबंध वे कल कलेक्टर बुरहानपुर को एक ज्ञापन भी देने जा रहे हैं। जिसमें तत्काल मुआवजा देने हेतु मांग की जाएगी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading