लाड़ली बहना योजना का कार्यक्रम हुआ आयोजित, एक हज़ार की राशि प्राप्त कर बहनों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही मुख्यमंत्री भैया को दिया धन्यवाद | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

लाड़ली बहना योजना का कार्यक्रम हुआ आयोजित, एक हज़ार की राशि प्राप्त कर बहनों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही मुख्यमंत्री भैया को दिया धन्यवाद | New India Times

मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक के माध्यम से जिले में कुल 1 लाख 92 हजार 548 बहनों के खातों में चतुर्थ किश्त अंतरण की।
10 अगस्त आज मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत चौथी किश्त अंतरण समारोह का आयोजन एन आर एल एम भवन झाबुआ में किया गया।

लाड़ली बहना योजना का कार्यक्रम हुआ आयोजित, एक हज़ार की राशि प्राप्त कर बहनों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही मुख्यमंत्री भैया को दिया धन्यवाद | New India Times

कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत कर खुशी जाहिर की गई।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम ग्वालियर से आयोजित किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर जिले के कार्यक्रम से लाइव प्रसारण के माध्यम से जुड़े थे।
मुख्यमंत्री चौहान ने सिंगल क्लिक के जरिए प्रदेश की एक करोड़ 31 लाख से अधिक महिलाओं के खातों में लाड़ली बहना योजना के तहत 1269 करोड़ 7 लाख रूपए से अधिक धनराशि अंतरित की। साथ ही रिमोट का बटन दबाकर लगभग 387 करोड़ रूपए लागत के दो दर्जन कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया।

आम जन की समस्याओं के निराकरण के लिये किए गए नवाचार पात्रता एप्लीकेशन मोबाइल एप का शुभारंभ भी किया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहे समाजसेवियों और शासकीय सेवकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने उद्बोधन में कहा गया कि “लाड़ली बहना योजना” केवल योजना भर नहीं यह महिलाओं की जिंदगी बदलने का आंदोलन है। यह योजना महिलाओं की जिंदगी में खुशी भरने के लिए है हमारा संकल्प है कि हम बहनों को मजबूर नहीं रहने देंगे।

सरकार उनकी जरूरतें पूरी करेगी और प्रदेश की सभी बहनें मजबूत बनेंगीं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा नहीं मैं नहीं देख सकता तुझे रोते हुए गीत गुनगुनाते हुए प्रदेश भर की लाड़ली बहनाओं के खातों में एक – एक हजार रूपए की धनराशि अंतरित की। साथ ही कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर 250 रूपए बहनों के खाते में हमने पहुँचाए थे।

उन्होंने कहा कि अक्टूबर माह से सभी बहनों के खाते में 1250 रूपए की धनराशि आयेगी। जिले में कुल 1 लाख 92 हजार 548 बहनों के खातों में राशि डाली गई।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राजमार्गों पर टोल टैक्स के संचालन का काम प्रदेश सरकार द्वारा बहनाओं को दिया जा रहा है। तीन टोल टैक्स की जिम्मेदारी उन्हें दी जा चुकी है।

यदि बहनें टोल टैक्स के माध्यम से एक लाख रूपए वसूलेंगीं तो उसमें से 30 हजार रूपए महिलाओं के खाते में आयेंगे। सरकार सभी जरूरतमंद बहनों को रहने के लिये जमीन के पट्टे देकर पक्के मकान बनवायेगी।
कार्यक्रम में कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेखा राठौर द्वारा लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ दिलाई गई कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसी के साथ ही रामुड़ी समूह द्वारा गीत के माध्यम से महिलाओं को मतदान करने के लिए जागरूक भी किया।

कार्यक्रम में डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आशा परमार, महिला बाल विकास अधिकारी राधु बघेल, सहायक संचालक महिला बाल विकास विभाग श्री अजय चौहान, अन्य अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में लाड़ली बहने उपस्थित थीं एक हजार रुपये की राशि बहनों के खाते में आने से लाड़ली बहाने खुश हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading