होशंगाबाद के कद्दावर नेता गिरजाशंकर शर्मा और टीकमगढ़ के भक्ति तिवारी ने भाजपा छोड़ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता की ग्रहण | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

होशंगाबाद के कद्दावर नेता गिरजाशंकर शर्मा और टीकमगढ़ के भक्ति तिवारी ने भाजपा छोड़ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता की ग्रहण | New India Times

होशंगाबाद के कद्दावर भाजपा गिरजाशंकर शर्मा ने आज अपने हजारों समर्थकों के साथ प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं टीकमगढ़ पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती के क्षेत्र के कद्दावर नेता ने आज कांग्रेस में अपनी घर वापसी की। श्री कमलनाथ ने खचाखच भरे सभागार में पार्टी का दुपट्टा पहनाकर दोनों नेताओं सहित सभी समर्थकों का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया। गिरजा शंकर होशंगाबाद में बीते 40 वर्षों से भाजपा की राजनीति से जुडे़ हुए थे, वहीं भक्ति तिवारी पूर्व में कांग्रेस पार्टी के नेता रहे, लेकिन बीच में भाजपा में चले गये थे, आज वे अपनी गलती का अहसास कर पुनः कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये हैं।

होशंगाबाद के कद्दावर नेता गिरजाशंकर शर्मा और टीकमगढ़ के भक्ति तिवारी ने भाजपा छोड़ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता की ग्रहण | New India Times

श्री कमलनाथ ने कहा कि श्री शर्मा और श्री तिवारी जी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में अपनी निष्ठा और सच्चाई के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं, इन्होंने कोई समझौता कोई शर्त नहीं रखी यह तो भाजपा की जनविरोधी नीतियों, भाजपा राज में प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार और हर वर्ग पर हो रहे अत्याचारों से त्रस्त होकर जनता के अधिकारों की लड़ाई लड़ने कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं।

श्री कमलनाथ ने कहा कि यह चुनाव किसी उम्मीदवार का नहीं, मप्र के भविष्य का चुनाव है, युवा पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है। आज प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, छोटे से लेकर बड़ा व्यापारी, नौजवान, महिला, अजा, अजजा सभी भाजपा की नीतियों से त्रस्त्र है। प्रदेश में एक करोड़ से अधिक युवा बरोजगार है, बेरोज़गारी चरम पर है, उसका भविष्य अंधकार में है। आज सबसे बड़ी चुनौती नौजवानों की है, प्रदेश का युवा ठेका अथवा कमीशन नहीं, अपने हाथों में काम चाहता है। यदि युवाओं का भविष्य ही अंधकार में रहेगा तो प्रदेश के भविष्य का नव निर्माण कैसे होगा। मप्र में शिवराज सरकार ने भ्रष्टाचार की एक व्यवस्था बना रखी है। यहां हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या भ्रष्टाचार का गवाह है। प्रदेश की 70 प्रतिशत अर्थ व्यवस्था कृषि पर आधारित है, और यदि हमारा किसान खाद, बीज, के लिए भटकता रहा तो प्रदेश किस पटरी पर जायेगा, हमारा अन्नदाता किसान कहां जायेगा, कैसा होगा प्रदेश का भविष्य।

श्री कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है, लगातार झूठी घोषणाएं हो रही हैं, कितनी योजनाएं प्रदेश में सरकार ने बंद कर दी है, ये तो केवल कलाकारी की राजनीति कर रहे हैं, शिवराज जी मुंह चलाने और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर है। लेकिन अब जनता भी शिवराज और भाजपा को विदा करने का मन बनाकर बैठी है।

श्री कमलनाथ ने कहा कि मैंने अपनी 15 महीने की सरकार में जिसमें मुझे 11 महीने काम के लिए मिले जिसमें पेंशन बढ़ाई, 100 रू. में 100 यूनिट बिजली दी, गौशालाएं बनायी, पहली ही किश्त में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। ऐसे अनेकों जनहितेषी, अजा, अजजा, महिलाओं और युवाओं लिए योजनाएं चलायी जिससे प्रदेश को पटरी पर लाने का प्रयास किया।
श्री गिरजाशंकर शर्मा ने कहा कि भाजपा में दरी बिछाने वाले नहीं होते थे, तब से आज तक वर्षा भाजपा का काम किया, लेकिन आज भाजपा में दुराव्यवस्था पनप रही है। जनता की भावनाओं पर कुठाराघात किया जा रहा है। भाजपा में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और जी हजूरी प्रथा चल रही है, जनविरोधी नितियों से प्रदेश की जनता त्रस्त है, सम्मान देने वाले व्यक्ति का अपमान किया जा रहा है और चापलूसों को तबज्जों दी जा रही है।

श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ जी ने जिस प्रकार प्रदेश में आशा का संचार किया है। कांग्रेस की सरकार में जो काम किये थे, जनता उनके कामों से प्रभावित हुई है और आने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है। होशंगाबाद क्षेत्र में 2008 से भाजपा जीत रही है, लेकिन इस बार तख्ता पटला देंगे।

टीकमगढ़ के भक्ति तिवारी ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का कर्मठ सिपाही हूं, रास्ता भटक गया था, मुझे गलती का एहसास हो गया है और मैंने घर वापसी की है। मैं कमलनाथ जी को विश्वास दिलाता हूं मुझे जो भी जिम्मेदारी पार्टी सौंपेगी, उस पर पूरी तरह खरा उतरूंगा।
सदस्यता कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, विधायक संजय शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव सिंह, जे.पी. धनोपिया, महामंत्री गुरमीत सिंह मंगू, पिपरिया के अर्जुन पलिया सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसजन उपस्थित थे।

इस अवसर पर होशंगाबाद क्षेत्र के भाजपा के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी सर्वश्री गोवर्धन यादव, रोहित यादव, तरूण पालीवाल, योगेश शर्मा, भवानी गौर, पियूष गुप्ता, अंकित साहू, अर्पित सोनी, श्रेयांश गौर, अनिल गोस्वामी, मनीष तिवारी, प्रमोद यादव, संतोष उपाध्याय, राघवेंद्र दुबे, मदन लाल डांगरे, मुन्ना ग्वाला, महेश बावरिया, राकेश बिल्लौरे, योगेश मालवीय, प्रदीद मांझी, मनोज गुडडु गुप्ता, जमना दास, अपूर्व चौकसे, प्रशांत श्रीवास, पंकज दीक्षित, राजेश बोस, उत्तम मीना, शिवम गोस्वामी, गोपाल मिश्रा, सुनील दुबे, मनीष दुबे, सतीष मालवीय, अमन सेठ, माखनलाल मेहरा, शेरसिंह दरबार, कमल सिंह तोमर, जगदीश उइके, ओमकार परते, रवि कुमरे, शुभाष तमर, सुंदरलाल तमर, ऋषभ पालीवाल, नारायण यदुवंशी, शिवनारायण, उत्तम मीणा, राजेन्द्र यादव सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading