प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर में,<br>ग्वालियर भ्रमण का हुआ आयोजन | New India Times

गुलशन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर में,<br>ग्वालियर भ्रमण का हुआ आयोजन | New India Times

ज्ञातव्य है कि प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर में बी.सी.ए., बी.काॅम., बी.ए. एलएल.बी. (आनर्स), बी.बी.ए. एलएल.बी. (आनर्स), बी.काॅम. एलएल.बी. (आनर्स) तथा एलएल.एम. पाठ्यक्रम का चार दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज दिनांक 26.08.2023 को ग्वालियर भ्रमण के साथ चार दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम का समापन हो गया।

ओरिएंटेशन प्रोग्राम के अंतिम दिन नये छात्र एवं छात्राओं को ग्वालियर भ्रमण में ग्वालियर फोर्ट, गुरूद्वारा तथा सास बहु मन्दिर का भ्रमण कराया गया। ग्वालियर भ्रमण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नये छात्र-छात्राओं को इतिहास के बारे में जानकारी उपलब्ध कराना तथा उनके बीच आपसी सहयोग बढ़ाना था।

इस दौरान 180 छात्र-छात्राऐं उपस्थित रहे और ग्वालियर भ्रमण का भरपूर आनन्द लिया साथ ही नवांगतुक छात्र-छात्राओं ने बताया कि महाविद्यालय का माहौल पारिवारिक होने के साथ-साथ एक अपनेपन की झलक भी दर्शाता है। छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके मेंटर राम पालिवाल, डाॅ. रविन्द्र बाबू, आशीष यादव,
डाॅ. आकाश गुप्ता भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डाॅ. निशांत जोशी ने बताया कि चार दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य नवांगतुक छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय में की जाने वाली शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देना तथा महाविद्यालय में उनकी उपस्थिति शैक्षणिक गतिविधियों में पूरी तरह से सुनिश्चित करना है जिससे कि छात्र एवं छात्राएं खुद को भविष्य के अलग-अलग फील्ड के लिए तैयार कर सकें।

संस्थान की उपनिदेशिका डाॅ. तारिका सिंह सिकरवार ने बताया कि हमारा संस्था सभी छात्र-छात्राओं को शिक्षा के लिए एक स्वस्थ्य वातावरण उपलब्ध कराता आ रहा है और छात्र एवं छात्राओं का सर्वांगीण विकास ही हमारी मुख्य प्राथमिकता है इसी को ध्यान में रखते हुए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

इस ग्वालियर भ्रमण कार्यक्रम के समन्वयक डाॅ. गौरव जायसवाल एवं सह-समन्वयक डाॅ. ब्रह्मानन्द शर्मा मौजूद रहे जिन्होंने इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम की रूप रेखा को तैयार किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading