लाड़ली बहना सम्मेलन में पूर्व मंत्री एवं प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अर्चना चिटनिस हुईं महिलाओं से रूबरू | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

लाड़ली बहना सम्मेलन में पूर्व मंत्री एवं प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अर्चना चिटनिस हुईं महिलाओं से रूबरू | New India Times

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं समाज के हर वर्ग के लिए बनी है। केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना से देश के 9.6 करोड़ परिवारों को लाभ मिला है। 11.50 करोड़ घरों में शौचालयों का निर्माण हुआ है। देश में लगभग 48 करोड़ लोगों के जन-धन अकाउंट खोले है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गांव, गरीब, मजदूर और किसान कल्याण की योजनाएं बनाकर उसको ज़मीन पर उतारा है। यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने बुरहानपुर के बैरी मैदान स्थित अब्दुल क़ादर सिद्दीकी जमात खाना में भाजपा अल्पसंख्यक एवं भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित लाडली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

लाड़ली बहना सम्मेलन में पूर्व मंत्री एवं प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अर्चना चिटनिस हुईं महिलाओं से रूबरू | New India Times

उन्होंने कहा कि जब श्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें तब देश के 24 हजार गांव ऐसे थे जहाँ आज़ादी के बाद से बिजली नहीं पहुंची थी। आज सभी 24 हजार गाँव बिजली से रोशन हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल में जनता ने विकास का अनुभव किया है। उन्होंने कहा कि मोर्चा के कार्यकर्ता पार्टी के अंग है। हमें पूरी ताक़त से केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाकर उन्हें लाभ दिलाना है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में जुटना है।

श्रीमती चिटनिस ने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत तीन करोड़ से अधिक आवास निर्मित हुए हैं। देश में लगभग 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भारत गरीबों एवं वंचितों की सेवा करने वाला, नारी शक्ति को संबल देने वाला, युवाओं के सपनों को पूरा करने वाला, किसानों का कल्याण करने वाला, सबके लिए सहज उत्तम सेवाओं वाला तथा निरंतर विकास करने वाला देश बना है। उन्होंने कहा कि आज का भारत विरासत के साथ विकास करने वाला भारत है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि कांग्रेस सरकार में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि हम केन्द्र से 1 रुपये भेजते हैं तो 85 पैसे भ्रष्टाचार में चले जाते हैं। गरीब हितग्राही के हाथों में सिर्फ 15 पैसे ही पहुँचता है। कांग्रेस सरकार में दलाल और बिचौलिये काम करते थे। प्रधानमंत्री के रूप में जब नरेंद्र मोदी आएं तो उन्होंने देश में 45 करोड़ जन-धन खाते खोलकर बिचौलियों को खत्म कर दिया और डीबीटी के माध्यम से पूरी व्यवस्था को पारदर्शी बना दिया। डीबीटी के माध्यम से आने वाली 10 जून को लाड़ली बहना योजना का लाभ प्रदेश की 1 करोड़ 25 लाख से अधिक बहनों के खातों में पहुंच रहा है। पात्र बहनों के खातों में 1 हजार रूपए प्रतिमाह आ रहे हैं।

श्रीमती चिटनिस ने कहा कि विकास और भाजपा एक दूसरे के पर्याय है। भाजपा सरकार में राष्ट्रीय राजमार्गों की उपलब्धता के साथ ही विकास की बयार बह रही है। किन्तु दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में मध्यप्रदेश पिछड़ा हुआ था। आज भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत का मान-सम्मान दुनियाभर में बढ़ रहा है। पक्का मकान, सड़क, बिजली और पानी देने के साथ हर गरीब का जीवन बदलने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार निरंतर कर रही है। भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश में संचालित लाड़ली बहना योजना महिला सशक्तिकरण की दिशा में ऐतिहासिक क़दम है। प्रदेश में नई सामाजिक क्रांति लाने वाली इस योजना को लेकर प्रदेश भर में बहनें उत्साहित हैं।

इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा गुजरात की वरिष्ट पदाधिकारी तेजश्वरी पटेल, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष किरण रायकवार, प्रिया ठाकुर, उमा कपूर, कविता मोरे, संध्या कदवाने, साधना पवार, राजश्री गुजराती, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष अज़हर-उल हक़, वरिष्ट अधिवक्ता शाकिर साहब, असलम साहब, जनपद पंचायत सदस्य फिरोज तड़वी, सरपंच अब्दुल शाहिद, पार्षद जफर अहमद, जफर खान, शेख़ फ़ारूक़,फ़रीद चैम्पियन, माजिद खान, आबिद खान, जाहिद मीर, अकिल भाई सहित भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा एवं महिला मोर्चा पदाधिकारी-कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading